कॉलेज में प्रोफेसर की विदाई समारोह में जुट गया पूरा स्टाफ, डेढ़ घंटे बाधित रहा प्रवेश कार्य

पालकों का कहना था कि हमलोग सुबह से ही कॉलेज आए हुए हैं।

By: ashish mishra

Published: 01 Jul 2019, 12:43 PM IST

 

छिंदवाड़ा. उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुसार रविवार को भी कॉलेजों में प्रवेश कार्य किए गए। देर शाम तक काफी संख्या में विद्यार्थी अपने पालकों के साथ कॉलेजों में प्रवेश से संबंधित प्रक्रिया पूरी करते दिखे। हालांकि राजमाता सिंधिया गल्र्स कॉलेज में दोपहर में लगभग डेढ़ घंटे तक प्रवेश कार्य रूका रहा। इसकी वजह कॉलेज में एक प्रोफेसर के सेवानिवृत्ति विदाई समारोह रहा। दरअसल समारोह में शामिल होने सभी स्टाफ चला गया। जिससे प्रवेश कार्य बाधित हुआ। विद्यार्थियों के साथ पहुंचे पालकों का कहना था कि हमलोग सुबह से ही कॉलेज आए हुए हैं। विदाई समारोह के लिए प्रवेश प्रक्रिया बाधित नहीं करना चाहिए था।

सचिव ने दिए थे कड़े निर्देश
उच्च शिक्षा विभाग द्वारा वर्तमान समय में कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया अपनाई जा रही है। स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश का प्रथम चरण चल रहा है। जिसके अंतर्गत प्रवेश लिस्ट बीते दिनों विभाग ने जारी कर दिया है। उसी के आधार पर अब विद्यार्थी आवंटित कॉलेज में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी करने पहुंच रहे हैं। उच्च शिक्षा विभाग के सचिव राघवेन्द्र कुमार सिंह ने रविवार को भी प्रवेश के लिए कॉलेज खुला रखने के निर्देश दिए थे। जिससे विद्यार्थी दस्तावेज जमा कराने के साथ लिंक इनीशिएट कराकर ऑनलाइन फीस का भुगतान कर सकें।

हर हॉल में आज लेना होगा प्रवेश
स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए जिन विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित हो गया है उन्हें हर हॉल में सोमवार तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके लिए विद्यार्थी को आवंटित कॉलेज में पहुंचकर आवश्यक दस्तावेज जमा करानी होगी एवं ऑनलाइन शुल्क भुगतान की लिंक इनीशिएट कराकर प्रवेश पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही विद्यार्थी का प्रवेश सुनिश्चित माना जाएगा।

Patrika
ashish mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned