इस बार कॉलेजों में समय पर होगी दाखिला प्रक्रिया

ashish mishra

Publish: Feb, 15 2018 12:38:13 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
इस बार कॉलेजों में समय पर होगी दाखिला प्रक्रिया

जिले समेत प्रदेश के कॉलेज प्राचार्यों ने प्रवेश प्रक्रिया लंबी होने की शिकायत की थी।


छिंदवाड़ा. अब कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया लम्बी अवधि तक नहीं चलेगी। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग में बदलाव की कवायद चल रही है। दरअसल, जिले समेत प्रदेश के कॉलेज प्राचार्यों ने प्रवेश प्रक्रिया लंबी होने की शिकायत की थी। बीते दिनों आयोजित हुए विभाग की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह मुद्दा प्रमुखता से उठा था। जिसके बाद प्रमुख सचिव ने आश्वस्त किया है कि नए सत्र में इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। बता दें कि विभाग द्वारा कॉलेजों में विद्यार्थियों को स्नातक, स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए लंबी प्रक्रिया अपनाई जाती है। जिसमें पांच से छह चरण चलते हैं। ऐसे में स्टाफ की कमी से जूझ रहे शासकीय कॉलेजों में अध्यापन कार्य प्रभावित होता है। सत्र एक से दो माह की देरी से शुरू होता है और विद्यार्थियों को समय पर कोर्स खत्म न होने की चिंता सताने लगती है। लीड कॉलेज प्राचार्य डॉ. यूके जैन ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लंबी प्रवेश प्रक्रिया का मुद्दा उठा था। नए सत्र में निर्धारित समय पर दाखिला प्रक्रिया संपन्न होगी।

आज से डीसीए चैम्पियनिशप
छिंदवाड़ा. इंदिरा गांधी क्रिकेट मैदान पर बारिश से दो दिनों तक डीसीए चैम्पियनशिप बाधित रहा। गुरुवार से चैम्पियनशिप के अगले दौर के मैच खेले जाएंगे। दोपहर १२.३० बजे से बालाजी स्पोर्टिंग एवं जीवीआईटी के बीच मैच होगा।

4 घंटे की देरी से आई पेंचवैली
छिंदवाड़ा. पेंचवैली फास्ट पैसेंजर बुधवार को लगभग 4 घंटे की देरी से छिंदवाड़ा पहुंची। ऐसे में यह ट्रेन देरी से भंडारकुंड के लिए रवाना हुई। इससे दिन की अन्य ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित रहा। सुबह 8.30 बजे जाने वाली पैसेंजर दोपहर 12.30 बजे रवाना हुई। वही शाम और रात की ट्रेनें भी बुरी तरह प्रभावित हुई ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा पेंचवैली फास्ट पैसेंजर बुधवार को लगभग 4 घंटे की देरी से छिंदवाड़ा पहुंची। ऐसे में यह ट्रेन देरी से भंडारकुंड के लिए रवाना हुई। इससे दिन की अन्य ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित रहा। सुबह 8.30 बजे जाने वाली पैसेंजर दोपहर 12.30 बजे रवाना हुई। वही शाम और रात की ट्रेनें भी बुरी तरह प्रभावित हुई ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा

1
Ad Block is Banned