आखिर गल्र्स कॉलेज पहुंचे विधायक किस बात पर भडक़े, पढ़ें पूरी खबर

बैठक में छात्र प्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं किया गया था।


छिंदवाड़ा. राजमाता सिंधिया गल्र्स कॉलेज में बुधवार को जनभागीदारी समिति की बैठक विधायक एवं समिति अध्यक्ष चौधरी चंद्रभान सिंह की अध्यक्षता में हुई । इसमें विभिन्न बिंदुओं पर प्रस्ताव पारित किया गया। हालांकि बैठक शुरू होने से पूर्व ही कमियों पर विधायक भडक़ उठे। दरअसल बैठक में छात्र प्रतिनिधियों को आमंत्रित नहीं किया गया था। इस पर विधायक ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जिनके लिए बैठक की जा रही है अगर वही मौजूद नहीं हैं तो फिर बैठक का कोई फायदा नहीं। इससे पश्चात आनन-फानन में कुछ छात्राओं को बुलाया गया। बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा कर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। इस अवसर पर महापौर कांता योगेश सदारंग, नपानि अध्यक्ष धर्मेंद्र मिगलानी, एसडीएम राजेश शाही, सांसद प्रतिनिधि सुरेश कपाले, विधायक प्रतिनिधि डॉ. आरके अग्रवाल, विनोद तिवारी, अरुणा बैस, प्राचार्य एवं समिति सचिव डॉ. पीआर चंदेलकर, छात्रा रेशमा खान, जनभागीदारी प्रभारी डॉ. मुकेश कौशल, डॉ. कामना वर्मा, डॉ. श्रीपाद आरोणकर, डॉ. नीलिमा बागड़े सहित अन्य मौजूद रहे।

कॉलेज में राजमाता सिंधिया की लगेगी प्रतिमा
बैठक में छात्राओं ने लाइब्रेरी को लेकर भी सवाल किए। इस पर विधायक ने व्यवस्था बनाने निर्देश दिए। वहीं कॉलेज में सामाजिक समरसता के लिए सभी महापुरुषों की छायाचित्र लगाने के लिए प्राचार्य से कहा। इसके अलावा बैठक में अन्य बिंदुओं पर प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें कॉलेज में छात्राओं के बैठने के लिए सीमेंट चेयर लगाने, कन्या छात्रावास के लिए 100 सीटर छात्रावास का प्रस्ताव शासन को भेजने, कॉलेज की छात्राओं को आसानी से सूचना प्राप्त करने के लिए डिजिटल बोर्ड लगाने, छात्रावास सुविधा शुल्क की राशि पांच सौ रुपए प्रतिमाह करने, जनभागीदारी कर्मचारी का जीवन बीमा एवं असंगठित मजदूरों के पंजीयन के साथ-साथ अटल पेंशन योजना में रजिस्ट्रेशन कराने की अनुमति, जनभागीदारी से नियुक्त शिक्षकों का मानदेय 600 रुपए प्रतिदिन करने की स्वीकृति, जनभागीदारी से नियुक्त तृतीय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को जिलाध्यक्ष दर अनुसार वेतन की स्वीकृति, कॉलेज में सोलर लाइट लगाने, कॉलेज में 20 नवीन कम्प्यूटर क्रय करने, जनभागीदारी कर्मचारी की आकस्मिक मृत्यु होने की दशा में जनभागीदारी मद से दस हजार रुपए अनुग्रह राशि प्रदान करने की स्वीकृति दी गई। बैठक में जनभागीदारी अध्यक्ष ने छात्राओं से अध्यापन कार्य में आ रही समस्याओं पर भी चर्चा की।

ashish mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned