scriptदो साल बाद कॉलेज के 770 विद्यार्थी को मिलेगी मार्कशिट, पढि़ए पूरा मामला, देखें वीडियो | college news | Patrika News

दो साल बाद कॉलेज के 770 विद्यार्थी को मिलेगी मार्कशिट, पढि़ए पूरा मामला, देखें वीडियो

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 08, 2018 11:32:15 am

Submitted by:

ashish mishra

पीजी कॉलेज के 770 विद्यार्थियों को मार्कशीट आखिरकार दो साल बाद 12 नवम्बर 2018 को मिल जाएगी।

patrika news

दो साल बाद कॉलेज के 770 विद्यार्थी को मिलेगी मार्कशिट, पढि़ए पूरा मामला, देखें वीडियो


छिंदवाड़ा. पीजी कॉलेज के 770 विद्यार्थियों को मार्कशीट आखिरकार दो साल बाद 12 नवम्बर 2018 को मिल जाएगी। यह वे विद्यार्थी हैं जिनकी मार्कशीट उन्हीं के कॉलेज प्रोफेसर ने छह माह पहले सागर जिले में गुम कर दी थी। ऐसे में विद्यार्थी पढ़ाई पूरी करने के बाद भी मार्कशीट से वंचित थे। कॉलेज प्रबंधन ने पहले सागर जिले के थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जब मार्कशीट नहीं मिली तो दोबारा नई सीरीज जारी कर नई मार्कशीट तैयार कराई। हालांकि सागर विश्वविद्यालय ने इस पर दो बार आपत्ति लगा दी। पहली बार नोटिफिकेशन के कागज न होने से मार्कशीट लौटा दी गई। दूसरी बार कोई और कारण बता दिया गया। ऐसे में कॉलेज और विश्वविद्यालय के बीच विद्यार्थियों का भविष्य अधर में लटक गया। कॉलेज ने विश्वविद्यालय द्वारा लगाई गई सभी आपत्तियों का निराकरण कर मार्कशीट पर सागर विवि के उपकुलसचिव (परीक्षा) के हस्ताक्षर करवा लिए हैं। मार्कशीट पीजी कॉलेज में भी आ चुकी है। दीपावली की छुट्टी खत्म होने के बाद १२ नवम्बर से कॉलेज में विद्यार्थियों को मार्कशीट वितरित की जाएगी। कॉलेज के अनुसार जिन विद्यार्थियों की मार्कशीट वितरित करनी है उनमें स्नातक पांचवां एवं छठवें सेमेस्टर के विद्यार्थी हैं। इसमें एटीकेटी एवं नियमिति विद्यार्थी शामिल हैं।
प्रोफेसर पर नहीं हुई बड़ी कार्रवाई
कॉलेज में पदस्थ प्रोफेसर द्वारा विद्यार्थियों की मार्कशीट गुम करना उनकी लापरवाही को दर्शाता है। इसके बावजूद कॉलेज प्रबंधन ने प्रोफेसर पर कोई सख्त कदम नहीं उठाया। कॉलेज ने महज खानापूर्ति करते हुए प्रोफेसर को गोपनीय सेल से हटाया।
छुट्टी खत्म होने का इंतजार
पीजी कॉलेज प्राचार्य डॉ. यूके जैन का कहना है कि सागर विश्वविद्यालय कुलसचिव ने 770 विद्यार्थियों के मार्कशीट पर कुलसचिव के हस्ताक्षर हो चुके हैं। मार्कशीट कॉलेज को भी मिल चुकी है। दीपावली की छुट्टी खत्म होने के बाद 12 नवम्बर से विद्यार्थियों को मार्कशीट प्रदान की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो