scriptरिजल्ट से नाखुश हैं तो पुनर्मूल्यांकन के ये नियम जान लें, पढ़ें पूरी खबर | college news | Patrika News

रिजल्ट से नाखुश हैं तो पुनर्मूल्यांकन के ये नियम जान लें, पढ़ें पूरी खबर

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 15, 2018 11:53:17 am

Submitted by:

ashish mishra

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने पुनर्मूल्यांकन परिणाम घोषित कर दिया है।

patrika news

रिजल्ट से नाखुश हैं तो पुनर्मूल्यांकन के ये नियम जान लें, पढ़ें पूरी खबर


छिंदवाड़ा. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने पुनर्मूल्यांकन परिणाम घोषित कर दिया है। हालांकि ज्यादातर विद्यार्थियों के रिजल्ट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। ऐसे में विद्यार्थियों ने नाराजगी जताते हुए पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन दिया। परिणाम जस का तस रहा। विश्वविद्यालय ने ज्यादातर के रिजल्ट में नो चेंज लिखकर भेज दिया है। जिससे विद्यार्थी नाखुश हैं। उनका कहना है कि हमारा पेपर अच्छा गया था। इसके बावजूद भी विश्वविद्यालय द्वारा सही से कापी नहीं जांची गई। हालांकि इस सम्बंध में विशेषज्ञों का कहना था कि पहली बार कापी विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों द्वारा जांची जाती है। इसके पश्चात पुनर्मूल्यांकन के आवेदन में कॉपियां बाहरी कॉलेज के प्रोफेसर जांचते हैं। अगर दोबारा कॉपी जांचने में दस प्रतिशत से कम नम्बर बढ़ता है तो वह नहीं जुड़ता है। कम से कम दस प्रतिशत अंक पुनर्मूल्यांकन में बढऩा चाहिए।
रिजल्ट में भी त्रुटि आई सामने
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किए जा रहे विद्यार्थियों के रिजल्ट में भी त्रुटियां सामने आ रहीं हैं। किसी का नाम गलत है तो किसी में प्रेक्टिकल परीक्षा के अंक नहीं जुड़े हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब रिजल्ट में त्रुटि सामने आई हो।
ग्यारह विद्यार्थियों ने छोड़ी पूरक परीक्षा
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा जिले के सम्बद्ध कॉलेजों में अध्ययनरत स्नातक प्रथम वर्ष विद्यार्थियों की पूरक परीक्षा जिले के एकमात्र परीक्षा केंद्र पीजी कॉलेज में आयोजित की गई। बुधवार को पंजीकृत 130 विद्यार्थियों में से 11 अनुपस्थित रहे। परीक्षा प्रभारी ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो