गल्र्स कॉलेज छात्राएं पहुंची कलेक्ट्रेट, अन्य कॉलेजों में भी प्रदर्शन

mantosh singh

Publish: Mar, 14 2018 11:46:36 AM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
गल्र्स कॉलेज छात्राएं पहुंची कलेक्ट्रेट, अन्य कॉलेजों में भी प्रदर्शन

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए परीक्षा समय-सारिणी में सुधार को लेकर दूसरे दिन भी विद्यार्थियों का प्रदर्शन जारी रहा।


छिंदवाड़ा. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए परीक्षा समय-सारिणी में सुधार को लेकर दूसरे दिन भी विद्यार्थियों का प्रदर्शन जारी रहा। मंगलवार को राजमाता सिंधिया गल्र्स कॉलेज की छात्राएं रेशमा खान के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचीं। उन्होंने यहां जनसुनवाई में आवेदन देकर कलेक्ट्रर से परीक्षा समय-सारिणी में सुधार की मांग की। छात्राओं का कहना था कि कॉलेज द्वारा जो ग्रुप हमें दिया गया था उसी में से विषय का चयन किया गया। जबकि विश्वविद्यालय द्वारा दूसरे ग्रुप के नियम से परीक्षा समय-सारिणी जारी की गई है। अगर वे इस समय विषय बदलती भी हैं तो जो परेशानी होगी उसकी जिम्मेदारी कॉलेज और विश्वविद्यालय प्रबंधन की होगी। वहीं डेनियलसन कॉलेज के विद्यार्थियों ने कॉलेज गेट पर प्रदर्शन कर विवि प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। वरिष्ठ छात्र शिखर विजय पाण्डे ने बताया कि सेमेस्टर प्रणाली बंद होने के बाद से वार्षिक प्रणाली के अंतर्गत परीक्षाएं इसी माह की 26 तारीख से प्रारम्भ होने जा रही हैं। इसमें बीए प्रथम वर्ष के 11 अप्रैल एवं 13 अप्रैल को दो-दो विषय के पेपर एक साथ होने के कारण विद्यार्थियों का परीक्षा दे पाना सम्भव नहीं है। विद्यार्थियों ने परीक्षा समय-सारिणी में बदलाव की मांग की। इस अवसर पर छात्र संघ के बिट्टू मंडराह, गोल्डी विश्वकर्मा, राजा साहू, छात्रसंघ अध्यक्ष नरेन्द्र, सहित काफी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।

प्राचार्य से जांच की मांग
छिंदवाड़ा. पीजी कॉलेज में मंगलवार को एमएससी जूलॉजी थर्ड सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने रिजल्ट से नाराजगी जताते हुए कॉलेज गेट पर छात्रसंघ के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इसके पश्चात उन्होंने प्राचार्य डॉ. यूके जैन को ज्ञापन सौंपकर पूनर्मूल्यांकन की मांग की। दरअसल एमएससी जूलॉजी थर्ड सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित किया गया है। इसमें १४ विद्यार्थियों को एटीकेटी आई है। विद्यार्थियों का कहना है कि उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन सही से नहीं किया गया है। विद्यार्थियों ने मांग कि है कि उत्तर पुस्तिका की पुन: जांच कर परीक्षा परिणाम सुधारा जाए। ज्ञापन सौंपने के दौरान छात्रसंघ के पदाधिकारी, वरिष्ठ छात्र मयूर पटेल, शिवा सरसवार, इंद्रजीत सहित काफी संख्या में विद्यार्थी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned