scriptकॉलेज विद्यार्थियों को दोबारा देनी होगी परीक्षा, यह है वजह | College students will have to take the exam again | Patrika News

कॉलेज विद्यार्थियों को दोबारा देनी होगी परीक्षा, यह है वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 18, 2019 12:03:26 pm

Submitted by:

ashish mishra

परीक्षा 21 अगस्त को सुबह 7 से 10 बजे तक पूर्व निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर संपन्न होगी।

patrika

कॉलेज विद्यार्थियों को दोबारा देनी होगी परीक्षा, यह है वजह


छिंदवाड़ा. रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने अपनी गलती मानते हुए बीकॉम छठवें सेमेस्टर इनडायरेक्ट टैक्स विषय की विशेष एटीकेटी परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है। परीक्षा 21 अगस्त को सुबह 7 से 10 बजे तक पूर्व निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर संपन्न होगी। गौरतलब है कि बीते 29 जुलाई को विश्वविद्यालय ने जिले के संबद्ध कॉलेजों में बीकॉम छठवें सेमेस्टर इनडायरेक्ट टैक्स विषय की एटीकेटी परीक्षा आयोजित की थी। जब विद्यार्थी निर्धारित परीक्षा केन्द्र में पहुंचे तो उन्हें बीकॉम पांचवें सेमेस्टर की इनकम टैक्स विषय का प्रश्नपत्र थमा दिया गया था। ऐसे में विद्यार्थियों ने आपत्ति जताई। परीक्षा केन्द्राध्यक्षों ने तत्काल विश्वविद्यालय से संपर्क किया। उस समय विश्वविद्यालय ने समस्या के निवारण का आश्वासन देते हुए पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में विद्यार्थियों को मजबूरन इनकम टैक्स विषय के प्रश्नपत्र पर ही परीक्षा देनी पड़ी। लगभग तीन हफ्ते बाद विश्वविद्यालय ने अधिसूचना जारी कर परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है। हालांकि विवि के निर्णय से अधिकतर विद्यार्थी नाखुश हैं। उनका कहना है कि प्रश्नपत्र गलत भेजने की गलती विश्वविद्यालय ने की है। उन्हें सभी विद्यार्थियों को पास कर देना चाहिए।
गल्र्स कॉलेज में 31 छात्राएं
राजमाता सिंधिया गल्र्स कॉलेज में बीकॉम छठवें सेमेस्टर इनडायरेक्ट टैक्स विषय में 31 छात्राओं को एटीकेटी आई थी। यह आंकड़ा जिले के सभी कॉलेजों में से सबसे अधिक है।
एमए अर्थशास्त्र एटीकेटी परीक्षा स्थगित
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ने जिले के संबद्ध कॉलेजों में 19 अगस्त से आयोजित होने वाले एमए द्वितीय सेमेस्टर अर्थशास्त्र विषय(सागर पाठ्यक्रम) एटीकेटी परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा कुछ दिन बाद परीक्षा की समय-सारणी जारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो