कॉलोनाइजर ने फिर डाला अवैध ले-आउट

नोटिस का इस अवैध कॉलोनाईजर पर कोई असर नहीं पड़ा और जानकारी मिली है कि शहर के अंदर संतोषी माता वार्ड में फिर से एक बार अवैध प्लाटिंग बनाने के लिए ले आउट डाल दिया गया है।

पांढुर्ना. अवैध रूप से भू खंड बेचने के मामले में पिछले दिनों सौंसर के कॉलोनाइजर माहोरे को एसडीएम सीपी पटेल ने नोटिस जारी किया था। इतना ही नहीं तो प्रशासन ने हाल ही में और एक नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था। इस नोटिस का इस अवैध कॉलोनाईजर पर कोई असर नहीं पड़ा और जानकारी मिली है कि शहर के अंदर संतोषी माता वार्ड में फिर से एक बार अवैध प्लाटिंग बनाने के लिए ले आउट डाल दिया गया है।
इस तरह से भू माफिया पर प्रशासन की कार्रवाई का कोई असर नही है साफ जाहिर हो रहा है। राजस्व विभाग के मैदान अमले की मिलीभगत से यह हो रहा है। क्योंकि शहर की सीमा के अंदर धड़ल्ले से खेतों को खरीदकर इनमें फसलों के स्थान पर प्लाट की खेती की जा रही है। प्रशासन ने राज्य शासन की कड़ाई के बाद सात अवैध कॉलोनी बनाने वालों को नोटिस जारी किया है। जिसमें से अब तक मात्र दो लोगों ने नोटिस का जवाब दिया है। प्रशासन से अपनी कार्रवाई में तेजी के साथ गंभीरता लाने की मांग की जा रही है जिससे शहर में पनप रही अवैध कॉलोनियों पर शिकंजा कसा जा सके।
राजस्व का हो रहा भारी नुकसान: शहर में पूर्व मास्टर प्लान के अंतर्गत आबंटित आवासीय क्षेत्र की भूमि न के बराबर रह गई है। जिससे विधिवत नई कॉलोनी विकसित नहीं हो पा रही है। जिसका फायदा अवैध रूप से कृषि के भूखण्ड विक्रय कर भमिस्वामी लाभ तो कमा रहे है इससे प्रशासन को राजस्व की नुकसान हो रहा है। आज शहर में जितनी वैध कॉलोनियां नही है उससे चार गुना अधिक अवैध कॉलोनियां बन गई है। यदि शासन मास्टर प्लान का शीघ्र प्रकाशन करता है तो शहर में वैध कॉलानियां विकसित होगी जिससे राजस्व में भी मुनाफा होगा।
इन कॉलोनाइजरों को थमाया नोटिस: आरआई पटवारी के निरीक्षण के बाद तहसीलदार अजय चौरसिया ने पूनाराम माहोरे को दो नोटिस थमाएं गए है जिसने घनपेठ और भोपाल रोड पर अवैध तरीके से भूखंड बेचने के लिए काटे है। इसी तरह राजरानी रमेश बुधराजा ने ब्राम्हनी, गणेश पद्माकर गुजरखेडी, संध्या हेमराज ब्राम्हनी और अहमद अंसारी देवखापा को नोटिस जारी किया गया है।

हमने मोहोरे सहित अवैध कॉलोनी बसाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर को रिपोर्ट भेज दी है। वहां से आदेश आते ही आगे की कार्रवाई करेंगे।
सीपी पटेल, एसडीएम पांढुर्ना

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned