script

नौ अगस्त को आएंगे मुख्यमंत्री, भूमिपूजन समेत देंगे कई सौगातें,

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 23, 2019 12:18:02 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी

coming chief minister on 09 august

coming chief minister on 09 august

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने कहा, अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

छिंदवाड़ा. मुख्यमंत्री कमलनाथ नौ अगस्त को छिंदवाड़ा आएंगे। इस दौरान वे विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों के भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इसको लेकर कलेक्टर
डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने सोमवार को समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के संभावित भ्रमण के संबंध में अभी से आवश्यक तैयारी की जाएं और भूमिपूजन व लोकार्पण से सम्बंधित कार्यों की सूची लागत सहित नोडल अधिकारी के पास जमा की जाए।
उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने, मजदूरों के नाम खोजी फर्म करोड़ों का ट्रांजेक्शन करने, खरीफ वर्ष 2018 में भावांतर भुगतान के अंतर्गत मक्का में पंजीकृत किसानों के रकबा का सत्यापन करने, कंडम वाहनों की नीलामी करने, उज्ज्वला योजना में रसोई गैस कनेक्शन दिलाने, पीपीओ जारी करने, विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तक व फीस दिलाने, फर्नीचर की व्यवस्था करने, आवासीय मकान का पट्टा देने, पेंशन की राशि का भुगतान करने, एक्सीलेंस स्कूल छिंदवाड़ा में छात्रवृत्ति दिलाने, प्रधानमंत्री आवास के लिए स्वीकृत राशि बैंक द्वारा ऋण खाते के लिए काटने पर जांच करने आदि के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के सम्बंध में 29 जुलाई को बैठक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने आगामी एक अगस्त से प्रारम्भ होने वाली ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ योजना के प्रभावी क्रियान्वयन पर चर्चा करते हुए पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो