कलेक्टर-कमिश्नर के आते ही इस विभाग में मचा हडक़म, देखें वीडियो

जिला अस्पताल की स्थिति का लिया जायजा, कलेक्टर व कमिश्नर ने किया औचक निरीक्षण

By: Dinesh Sahu

Published: 18 Dec 2018, 11:58 AM IST

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल में मरीजों को मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति तथा व्यवस्थाओं का जायजा लेने सोमवार को अचानक कलेक्टर वेदप्रकाश तथा नगरनिगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले पहुंचे। इस दौरान कलेक्टर ने मेडिकल बोर्ड का समय बढ़ाने, पार्किंग, पंजीयन काउंटर समेत अन्य विभिन्न सुविधाओं और समस्याओं की समीक्षा की तथा आवश्यक सुधार के सुझाव दिए। साथ ही मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्यों के संदर्भ में डीन डॉ. तकी रजा से जानकारी ली।

 

वहीं निर्माणधीन लैब और पोस्टमार्टम कक्ष की उपयोगिता के बारे में जाना। इस दौरान लेटर ऑफ परमिशन के संदर्भ में भी पूछताछ की गई, जिस पर डीन डॉ. रजा ने कलेक्टर को बताया कि एमसीआइ के पहले निरीक्षण में सामने आई कमियों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। कभी भी एमसीआइ की टीम निरीक्षण कर सकती है। सम्भावना जताई जा रही है कि इसी सत्र से मेडिकल कॉलेज को मान्यता मिल जाएगी तथा प्रवेश प्रक्रिया भी प्रारम्भ होगी।

 

वहीं पैरामेडिकल स्टाफ समेत अन्य पदों की भर्ती के लिए मांगाए गए आवेदनों की स्क्रूटनी के बाद अन्य प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस अवसर पर प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. सीएम गेडाम, आरएमओ डॉ. सुशील दुबे, चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय मोहन वर्मा समेत अन्य प्रशासनिक एवं चिकित्सकीय अधिकारी मौजूद थे।


उपकरणों को संक्रमण मुक्त करने पूछे सवाल


जिला अस्पताल अंतर्गत स्थित नवीन शवगृह विभाग में मौजूद नर्सिंग स्टाफ से कलेक्टर ने उपकरणों को संक्रमण से सुरक्षित करने की प्रक्रिया के संदर्भ में जानकारी ली तथा इसके लिए प्रशिक्षण लिया गया है या नहीं यह भी जाना।

 

Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned