Common review: इन दो शहरों का पूरा स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर, जानिए क्या है वजह

Common review: इन दो शहरों का पूरा स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर, जानिए क्या है वजह
Common review: complete health of these two cities on staff alert

Prabha Shankar Giri | Updated: 09 Oct 2019, 11:37:19 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

छिंदवाड़ा-खंडवा तय करेगा प्रदेश का स्वास्थ्य स्तर, कॉमन रिव्यू मिशन टीम के आने से पहले अलर्ट हुआ अमला

छिंदवाड़ा/ मध्य-प्रदेश की चिकित्सा सेवाओं तथा सुविधाओं का भविष्य तय करने के लिए भारत सरकार की कॉमन रिव्यू मिशन टीम शीघ्र ही प्रदेश का दौरा करेगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने कॉमन रिव्यू के लिए प्रदेश के छिंदवाड़ा तथा खंडवा जिले का चयन किया है। टीम के आने से पहले सोमवार को नवीन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में समीक्षा तथा मार्गदर्शन बैठक आयोजित की गई।

इस अवसर पर जबलपुर सम्भाग से ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. एमके सहलाम, आरएमसीएच के नोडल, चाइल्ड हेल्थ व टीकाकरण के कंसल्टेंट, सीएमएचओ डॉ. शरद बंसोड़, डीएचओ-2 डॉ. डीसी धुर्वे, डीपीएम शैलेंद्र सोमकुंवर, बीएमओ, बीपीएम, बीसीएम, बीइइ सहित अन्य मौजूद थे। दरअसल, कॉमन रिव्यू टीम के निरीक्षण की तैयारी में सम्भाग से लेकर राजधानी स्तर का स्वास्थ्य महकमा सक्रिय हो गया है। टीम को किसी प्रकार की कमी न मिले इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

ज्वाइंट डायरेक्टर डॉ. सहलाम ने बताया कि भारत सरकार के निर्देश पर छिंदवाड़ा पहुंचने वाली कॉमन रिव्यू टीम केंद्र की विभिन्न योजनाओं और सेवाओं की समीक्षा करेगी तथा निर्धारित प्रपत्र में रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपेगी।

डेड स्टॉक को हटाने और अमले को सक्रिय रहने के निर्देश
समीक्षा बैठक में चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने-अपने क्षेत्र के विभिन्न सेंटर्स में डेड स्टॉक, एक्सपायरी दवाइयों को तत्काल हटाने तथा समस्त स्वास्थ्य महकमें को टीम के आने से पहले ही सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही आशा कार्यकर्ता से लेकर डॉक्टरों को समय पर संस्था में मौजूद रहने तथा हितग्राहियों की नकारात्मक मानसिकता को बदलने के प्रयास करने की हिदायत दी गई है।

दो दिनों के लिए आजआएगा राज्यस्तरीय दल
मप्र राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छवि भारद्वाज के निर्देश पर बुधवार तथा गुरुवार को छिंदवाड़ा तथा खंडवा में राज्यस्तरीय चिकित्सा अधिकारियों का दल भ्रमण करेगा। साथ ही कॉमन रिव्यू टीम के आने से पहले की तैयारी की समीक्षा की जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा आने वाली टीम में संचालक डॉ. मोहन सिंह, संयुक्त संचालक डॉ. उपेंद्र दुबे, उप-संचालक डॉ. अर्चना मिश्रा, उप-संचालक डॉ. शाशि ठाकुर, उप-संचालक डॉ. ओपी तिवारी, उप-संचालक डॉ. मनीष सिंह, उप-संचालक डॉ. मनीष जोन्जारे, सलाहकार शिशु स्वास्थ्य पोषण तथा सलाहकार परिवार कल्याण शामिल हंै।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned