script

नगरपालिका में हंगामा, सीएमओ ने बौखलाकर पार्षदों के सामने फेंक दी फाइल

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 18, 2018 12:09:37 pm

Submitted by:

sanjay daldale

इस हंगामे का कारण का सीएमओ के द्वारा भाजपा पार्षदों के पर जानकारी मांगे जाने पर बौखलाकर फाइल उनपर पर फेंक देना बताया जा रहा है।

municipality

नपा में तनाव की स्थिति बनी रही।

जुन्नारदेव. जुन्नारदेव नगर पालिका परिषद में आयोजित पार्षद दल की सामान्य बैठक में हंगामा हो गया। इस हंगामे का कारण का सीएमओ के द्वारा भाजपा पार्षदों के पर जानकारी मांगे जाने पर बौखलाकर फाइल उनपर पर फेंक देना बताया जा रहा है। वहीं इसके विपरीत कांग्रेस के पार्षदों का भी यह कहना है कि भाजपा पार्षद के अभद्र व्यवहार के बाद स्थिति बिगड़ गई । सभाकक्ष के भीतर के इस घटनाक्रम को लेकर दिनभर नपा में तनाव की स्थिति बनी रही।
घटना की गंभीरता उस समय और बढ़ गई जब भाजपा और कांग्रेस सहित सीएमओ के द्वारा स्थानीय थाने में पहुंचकर घटना के संदर्भ में अपनी शिकायतें पृथक पृथक रूप से परस्पर विरोधियो पर कार्रवाई किए जाने संबंधी शिकायत सौंपी गई। वहीं इस मसले पर स्थानीय पुलिस का यह मानना है कि क्योंकि यह प्रकरण नपा के सभाकक्ष के भीतर घटित होने के चलते पुलिस का हस्तक्षेप करना उचित नहीं है, हालांकि इस मामले में हमारे द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों से विचार विमर्श किया जाएगा। तत्पश्चात ही अग्रिम कार्यवाही की की जाएगी।
दबाव की राजनीति करने का आरोप: कांग्रेसनीत नपा की अध्यक्ष पुष्पा रमेश साहू ने घटित इस घटनाक्रम पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के पार्षदों को आड़े हाथों लेते हुए शासन के दबाव का बेजा इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाया है जनहित के कार्यों में भाजपा पार्षदों के द्वारा लगातार रुकावटें की जा रही है।
नपा में फर्जी नियुक्ति: परिषद के द्वारा 5 माह के अल्प कार्यकाल में ही शिक्षा विभाग में नियम विरुद्ध की गई फर्जी नियुक्ति और गैर जरूरी भुगतान किए जाने पर भाजपा अब प्रतिकार करेगी यही कारण था कि आज इन्हीं विषयों से संबंधित फाइल को परिषद के समक्ष रखने को लेकर सीएम का बौखला जाना इस बात को प्रमाणित करती है कि दाल में कुछ काला है। इसके अतिरिक्त चुनाव में डैम के विषय पर चुनाव जीतने वाली कांग्रेस अब नियम विरुद्ध जाकर कमीशनखोरी के चक्कर में उदारता का रुख अपनाकर भुगतान करना चाहती है जिसका विरोध भाजपा लगातार करेगी।
भाजपा ने भी कांग्रेस पार्षदों और सीएमओ आचरण के खिलाफ थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी है। भाजपा पार्षद शंकरराव सेन के दुव्र्यवहार के खिलाफ सीएमओ रवि प्रकाश श्रीवास्तव ने भी थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने उन पर अभद्रता सहित धमकाने का उल्लेख किया है।

नपा की बैठक में नपा सीएमओ द्वारा अभद्रता की गई फाइलों को देखने के लिए मांगने पर फेंककर दिया गया। वहीं अध्यक्ष पति द्वारा नपा परिषद की बैठक में लगातार हस्तक्षेप किया जा रहा है साथ ही अन्य पार्षद पति भी नपा की कार्यप्रणाली में लगातार हस्तक्षेप कर रहे है।
शंकरलाल सेन, पार्षद वार्ड क्र. ६
बैठक में नगर विकास के प्रस्ताव रखे गए थे जिस पर चर्च होनी थी उसी बीच पार्षद शंकरलाल सेन द्वारा सीएमओ से अभद्रता की गई। इसके खिलाफ नगरपालिका नगरपालिका के सभी कांग्रेसी पार्षदों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है एवं शासन से कार्यवाहीं की मांग की गई है।
पुष्पा साहू, अध्यक्ष, नपा जुन्नारदेव

जनता के चुने ही प्रतिनिधियों द्वारा इस प्रकार से उग्र होकर अभद्रता नहीं की जानी चाहिए। नगरपालिका में सामंजस बनाने का मेरे द्वारा पूर्ण प्रयास किया जाता है।
आरपी श्रीवास्तव, सीएमओ , नगरपालिका जुन्नारदेव
नपा में पार्षद दल की बैठक में कुछ मुद्दों को लेकर भाजपा पार्षदों एवं सीएमओ के बीच गहमागहमी हुई। भाजपा पार्षद, कांग्रेस पार्षद एवं सीएमओ द्वारा शिकायत दर्ज की गई है।
केके अवस्थी, थाना प्रभारी, जुन्नारदेव

ट्रेंडिंग वीडियो