scriptCompensation: मंत्री के आश्वासन से किसानों ने ली चैन की सांस | Compensation: Farmers took a breather from the minister's assurance | Patrika News

Compensation: मंत्री के आश्वासन से किसानों ने ली चैन की सांस

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 04, 2019 10:36:20 am

Submitted by:

prabha shankar

Compensation: कहा- क्षतिग्रस्त फसलों का मिलेगा मुआवजा, बटकाखापा में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर में पहुंचे प्रभारी मंत्री, कहा-मकान का भी होगा सर्वेक्षण

Chhindwara

Chhindwara

छिंदवाड़ा/ प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि इस वर्ष जिले में अच्छी वर्षा हुई है। इससे कई क्षेत्रों में फसलों और मकानों को क्षति भी हुई है। जिला प्रशासन को बरसात के बाद इन क्षेत्रों में जाकर फसलों का सर्वे कर क्षति का सही-सही आकलन करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद शीघ्र मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने यह बात गुरुवार को ‘आपकी सरकार आपके द्वार’ के अंतर्गत विकासखंड हर्रई के ग्राम बटकाखापा में आयोजित शिविर में दिए। उन्होंने कहा कि पहले आमजन को छोटे-छोटे कामों के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते थे, जिला मुख्यालय जाना पड़ता था। आमजन की इस तकलीफ को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने समझा और आपकी सुविधा के लिए एक ऐसा कार्यक्रम बनाया जिसमें अब जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधि जनता के पास पहुंचकर समस्याएं सुनें और उसका तत्काल निराकरण करें।
कार्यक्रम में सौ से भी अधिक आवेदन प्राप्त हुए जिनमें ज्यादातर का त्वरित निराकरण किया गया। प्रभारी मंत्री द्वारा राष्ट्रीय परिवार सहायता के चार पात्र हितग्राहियों को 20-20 हजार रुपए की राशि के स्वीकृति पत्र, उज्ज्वला योजना के पांच हितग्राहियों को गैस कनेक्शन, 23 स्व सहायता समूहों को 1-1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, लाडली लक्ष्मी योजना अंतर्गत छह लड़कियों को एनएससी की एक-एक लाख रुपए की एफडी तथा 12 हितग्राहियों को भू अधिकार एवं ऋण पुस्तिका का वितरण मंच से किया गया।
बटकाखापा में शिविर के पूर्व ग्राम मोरखा और भूमका में शिविर का आयोजन कर वहां की समस्याओं का निराकरण किया गया। इस दौरान कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा, पुलिस अधीक्षक मनोज राय, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. वरद मूर्ति मिश्रा, अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही समेत अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो