Complaint: पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत फिर भी कम नहीं हुई गुंडागर्दी

किसान बुधवार की दोपहर परिवार के सदस्यों को लेकर अपनी कृषि भूमि पर जुताई करने पहुंचा।

By: babanrao pathe

Published: 11 Jun 2020, 10:09 AM IST

छिंदवाड़ा. किसान बुधवार की दोपहर परिवार के सदस्यों को लेकर अपनी कृषि भूमि पर जुताई करने पहुंचा। जमीन के कुछ हिस्से में ट्रैक्टर से जुताई की जिसके बाद करीब दस चौपहिया वाहन से बदमाश वहां पहुंच गए और किसान को काम करने से रोका। परिवर के किसी सदस्य ने मौका पाकर 100 डायल को सूचना दी जिसकी भनक बदमाशों को लगी तो वहां से भाग गए।

धरमटेकड़ी चौकी में शिकायत देने के बाद पीडि़त किसानों को राहत नहीं मिली थीं। किसान अपनी जमीन के दस्तावेज प्रस्तुत करने को तैयार था इसके बाद भी पुलिस तहसील से जानकारी लेने का हवाला दे रही थी। किसान ने पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल को शिकायत दी, उन्होंने समस्या सुनी और किसान को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। बसंत कॉलोनी वार्ड नम्बर 12 निवासी राजकुमार पिता नोखेराम बात्री और उनके भाई प्रेम कुमार बात्री ट्रैक्टर लेकर खेत पहुंचे और काम शुरू किया। राजकुमार ने बताया कि कुछ देर बाद कुछ लोग वहां पहुंचे और गुंडागर्दी करने लगे। 100 डायल पर फोन किया, जिसके बाद किसी का फोन उनमें से एक युवक को आया तो सभी वहां से चले गए। करीब एक घण्टे बाद 100 डायल मौके पर पहुंची।

क्या है मामला
शहर की बसंत कॉलोनी वार्ड नम्बर 12 निवासी राजकुमार पिता नोखेराम बात्री और उनके भाई प्रेम कुमार बात्री की लकड़ाई जम्होड़ी में 16 एकड़ कृषि भूमि है जिस पर चार लोग मिलकर कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके पहले भी वे लोग किसान की करीब डेढ़ एकड़ भूमि पर कब्जा कर चुके हैं। आवेदकों का आरोप है कि बुधवार को वे खेत में काम करने पहुंचे तो कुछ लोगों ने गुंडागर्दी करते हुए उन्हें रोकने का प्रयास किया। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल को लिखित शिकायत दी थी, उन्होंने उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया जिसके बाद ही हम लोग हिम्मत जुटाकर खेत पर काम करने पहुंचे थे।
चौकी में नहीं हुई थी सुनवाई
किसान ने सबसे पहले शिकायत धरमटेकड़ी चौक पहुंचकर दी थीं। चौकी प्रभारी ब्रजेन्द्र सिंह घोषी ने किसान को तहसील से मामले की जांच का हवाला दिया था। किसान जब शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के पास पहुंचे तो उन्होंने पूछा जमीन के दस्तावेज है तो किसान ने जवाब दिया, मेरे पास सभी दस्तावेज हैं।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned