गुणवत्ताहीन निर्माण की शिकायत

नगर परिषद बडक़ुही में निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही की मांग कांग्रेस ने की है।

छिंदवाड़ा/परासिया / नगर परिषद बडक़ुही में निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही की मांग कांग्रेस ने की है। अनुविभागीय राजस्व अधिकारी को लिखे पत्र में जिला कांग्रेस सचिव भानुप्रताप सिंह, समन्वयक अनिल शर्मा, पूर्व सांसद प्रतिनिधि कौशल कैथवास, मयंक सिंह परिहार ने बताया कि यूआईएसएसएमटी योजना के तहत बरकुही नगर में 4.5 करोड लागत की वार्डो में सीसी रोड बनाई थी जो 6 माह में ही उखड़ गई। इसी तरह यूआईएसएसएमटी अंर्तगत लगभग 4 करोड लागत की पाइप लाइन बिछाई है जो निर्धारित मापदंड के अनुसार नहीं बिछाई और कई स्थानों पर लाइन बाहर से दिखाई दे रही है।
स्वच्छ भारत अभियान में अनावश्यक खरीदी पर लाखों रुपए व्यय किए गए हैं और प्रचार सामग्री पर व्यय की जांच कराई जाए। व्यक्तिगत शौचालय निर्माण पर करीब 90 लाख रुपए शासन द्वारा खर्च किया गया है लेकिन अधिकांश लोगो के घरों में शौचालय घटिया बने हुए हैं और कई जगह अधूरे पड़े हुए हैं। नगर परिषद के वाहनों में डीजल, पेट्रोल खपत और भुगतान की जांच कराई जाये। पत्र में कहा गया है कि शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की गई थी लेकिन झूठी जानकारी देकर शिकायत बंद करा दी गई है। सभी बिंदुओ पर उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी अधिकारियो पर कार्यवाही की मांग की गई है।
शिकायत निराधार है
&शिकायत में जिस सडक़ का उल्लेख किया गया है वह तत्कालीन सीएमओ द्वारा वर्ष 2013-14 में बनाई गयी थी जिसकी गारंटी अवधि वर्ष 2017 मेे समाप्त हो गयी है। जल आवर्धन योजना में ठेकेदार द्वारा पांच वर्ष अवधि तक मेंटनेंस का कार्य किया जाएगा, शिकायत निराधार है।
एसके गुप्ता, सीएमओ नप बरकुही

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned