कमलनाथ के प्रतिद्वंदि की गिरफ्तारी को लेकर निर्वाचन आयोग पहुंची भाजपा

कमलनाथ के प्रतिद्वंदि की गिरफ्तारी को लेकर निर्वाचन आयोग पहुंची भाजपा

Rajendra Sharma | Publish: May, 22 2019 03:15:04 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों ने लगाया कमलनाथ की शह पर काम करने का आरोप

छिंदवाड़ा. विधानसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू एवं 22 मतदान अभिकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर प्रदेश भाजपा ने मंगलवार को मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल को शिकायत की और मुख्यमंत्री कमलनाथ की शह पर काम करने का आरोप लगाया। शिकायत में इस घटनाक्रम पर संज्ञान लेने की मांग की।
शिकायत में प्रदेश भाजपा निर्वाचन आयोग समिति के प्रदेश संयोजक शांतिलाल लोढ़ा, एसएस उप्पल और पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के तत्काल बाद पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को तरह-तरह से फं साया जा रहा है। इसी क्रम में छिंदवाड़ा में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किए थे। इसके विरोध में भाजपा के छिंदवाड़ा विधानसभा प्रत्याशी बंटी साहू अपने कुछ साथियों के साथ थाने गए थे। तब पुलिस द्वारा साहू एवं 22 अन्य कार्यकर्ताओं के विरुद्ध धारा 144 के प्रकरण दर्ज किया गया। सोमवार को साहू एवं 22 कार्यकर्ताओं को धारा 147, 148 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया। शिकायत में कहा गया है कि 23 मई को उपचुनाव की मतगणना से भाजपा उम्मीदवार को दूर रखने और अपनी मर्जी से कराने का कार्य मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर किया जा रहा है। यह लोकतांत्रिक व्यवस्था के विरुद्ध है। उन्होंने निर्वाचन आयोग से इस कार्रवाई पर तत्काल संज्ञान लेकर आदेश देने की बात कही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned