जांच पूरी, सीईजेआर पर आकर टिकी अब पूरी कार्रवाई

arun garhewal

Publish: Oct, 12 2017 10:53:22 (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
जांच पूरी, सीईजेआर पर आकर टिकी अब पूरी कार्रवाई

बुधवार को यह जांच खत्म हुई। बुधवार शाम को जांच दल जबलपुर लौट गया। उनके द्वारा की गई पूरी जांच की फाइल जबलपुर में सीईजेआर को सौंपी जाएगी। इसके बाद इस म

छिंदवाड़ा. पंाढुर्ना. विद्युत वितरण कम्पनी में ठेकेदार एजेंसियों द्वारा रखे गए ऑपरेटरों को कम वेतन भुगतान करने के मामले की तीन दिनों तक जांच चली। बुधवार को यह जांच खत्म हुई। बुधवार शाम को जांच दल जबलपुर लौट गया। उनके द्वारा की गई पूरी जांच की फाइल जबलपुर में सीईजेआर को सौंपी जाएगी। इसके बाद इस मामले में जिस अधिकारी की संलिप्तता पाई जाएगी, उस पर कार्रवाई होगी। गौरतलब है कि जांच के दौरान ही ऑपरेटरों को कम वेतन भुगतान की बात सच साबित हो गई थी। पूरी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए डिवीजन कार्यालय से कुछ सुबूत भी इक_ा किए गए हैं। तीन दिनों की जांच के बाद ऑपरेटरों को भी उच्च अधिकारियों से न्याय मिलने की पूरी उम्मीद है।
चार सालों से अधूरा भुगतान
ऑपरेटरों और श्रमिकों को कम्पनी से प्राप्त हो रहे मानदेय के विपरीत अधूरा भुगतान दिया जा रहा है। आरोप है कि ठेकेदार अधिकारियों के साथ सांठ-गांठ कर के ऑपरेटरों के मानदेय में से राशि खुद के विकास में लगा रहा है। जांच पूरी होने के बाद शिकायत करने वाले ऑपरेटरों को काम से बेदखल कर दिया गया है। इन ऑपरेटरों के इस जांच से न्याय की पूरी उम्मीद है।
ये भी पढ़ें...
581 छात्राओं के खाते में सीधे पहुंची छात्रवृत्ति
पंाढुर्ना. एकीकृत महिला एवं बाल विकास परियोजना के अंतर्गत गुरुवार को सरगम थियेटर में आयोजित बालिका शिक्षा पर्व कार्यक्रम के अंतर्गत 581 छात्राओं के खातों में सीधे ऑनलाईन छात्रवृत्ति डालने का काम किया गया। परियोजना अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार अब तक 10143 हितग्राही लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत पंजीबद्व हुए हैं। इनमें से 6 वीं की 581 छात्राओं के खाते में 2 हजार, कक्षा 9वीं, 12 वीं की छात्राओं के खाते 6 हजार रुपए छात्रवृत्ति दी गई। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जनपद पंचायत के अध्यक्ष गणेश पद्माकर, उपाध्यक्ष सुनील रबड़े, भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष देवीदास राउत, जनपद सदस्य तरूण आहके , बीएमओ डॉ. एचपी चौव्हान, परियोजना अधिकारी राजेश उईके और सौंसर ब्लॉक से निशा पुरीया उपस्थित हुई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned