Conference : केंद्र का यह है बड़ा हितग्राही सम्मेलन, लाखों का हाथों-हाथ मिल रहा लोन

Conference : केंद्र का यह है बड़ा हितग्राही सम्मेलन, लाखों का हाथों-हाथ मिल रहा लोन
BANK LOAN-अब तक बैंक दौड़ाते थे, लेकिन अब लोन देने के लिए हैं बेचैन!!!

Rajendra Sharma | Publish: Oct, 06 2019 12:13:37 PM (IST) | Updated: Oct, 06 2019 12:13:38 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ग्राहक उन्मुखी कार्यक्रम में लोन वितरण : केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि केंद्र सरकार की दूसरी पारी का यह सबसे बड़ा सम्मेलन है।

छिंदवाड़ा/ भारत सरकार के वित्त विभाग के दो दिवसीय लोन वितरण मेले में शनिवार को मुख्य कार्यक्रम में केंद्री इस्पात राज्यमंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते ने कहा कि केंद्र सरकार की दूसरी पारी का यह सबसे बड़ा सम्मेलन है। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे व्यवसाय करने वाले व्यापारी भी अब बड़े उद्योगों से जुड़ रहे हैं। इससे उन्हें प्लेट फार्म मिलता है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का प्रयास देश के आम नागरिक, मध्यम श्रेणी के परिवार और छोटे समूहों को निश्चित रूप से राहत देने वाला है। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर, सेंट्रल बैंक के अधिकारी तथा अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों और निजी बैंकों के अधिकारी और बड़ी संख्या में लोन लेने वाले समूह और व्यक्ति मौजूद रहे। इससे पहले सुबह केंद्रीय मंत्री तय समय से कुछ देरी से छिंदवाड़ा आए। उन्होंने सर्किट हाउस में भाजपा नेताओं से मुलाकात की। इसके बाद वे खजरी चौराहे पर पहुंचे। वहां उन्होंने रानी दुर्गावती की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां उन्होंने पत्रकारों से औपचारिक चर्चा में बताया कि केंद्र द्वारा ऐसे हितग्राही सम्मेलन अब लगातार आयोजित होते रहेंगे। प्रदेश में अतिवृष्टि से हुई क्षति और उसके लिए केंद्र की मदद पर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिले हैं। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है। अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों के साथ अन्याय नहीं होगा। किसानों के हित में केंद्र सरकार फैसला लेगी।
मौजूदा अर्थव्यवस्था के बिगड़ते हालात पर उन्होंने कहा कि यह कुछ समय के लिए है। ग्राहक मेलों का यह आयोजन इसीलिए किया जा रहा है। अर्थव्यवस्था जल्द मजबूत होगी।
छिंदवाडा में हुए आयोजन के पहले दिन 223 लोगों को 25 करोड़ 78 लाख रुपए का ऋण बांटा गया तो दूसरे दिन शनिवार को 785 लोगों को 40 करोड़ रुपए लोन के रूप में दिए गए। ध्यान रहे देश के 400 जिलों में तीन से सात अक्टूबर के बीच दो दिन का ग्राहक उन्मुखी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला मुख्यालय पर यह कार्यक्रम चार और पांच अक्टूबर को किया जाना था। इसमें राष्ट्रीयकृत बैंकों के अलावा निजी बैंक, स्माल फाइनेंस बैंकों के जरिए कम ब्याज और प्रोसेसिंग फीस पर लोगों को मौके पर ही कई तरह के लोन दिए गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned