कांगे्रस ने निकाली बैलगाड़ी यात्रा

मप्र कांग्रेस कमेटी के आह्वान और जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशन पर चौरई विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चौरई-चांद एवं बिछुआ के के संयुक्त आयोजन कर पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों और अन्य समस्याओं को लेकर लगभग 100 बैलगाडिय़ों के साथ यात्रा निकाली गई।

By: Prem Dehariya

Published: 07 Jun 2018, 05:28 PM IST

चौरई/चांद . मप्र कांग्रेस कमेटी के आह्वान और जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशन पर चौरई विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चौरई-चांद एवं बिछुआ के के संयुक्त आयोजन कर पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों और अन्य समस्याओं को लेकर लगभग 100 बैलगाडिय़ों के साथ यात्रा निकाली गई। यात्रा चांद से शुरू होकर पांजरा पहुंची। यहां नुक्कड़़ सभा के माध्यम से कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। इसके बाद बैलगाड़ी यात्रा चांद रोड से नगर के मुख्य मार्ग में पहुंची। नगर भ्रमण के बाद मालानी मेडिकल के सामने नुक्कड़़ सभा के माध्यम से कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर प्रदेश और राज्य सरकार पर जमकर आरोप जड़े। साथ ही भावान्तर योजना पर भी तंज कसते हुए किसान के लिए परेशानी बताया। नुक्कड़़ सभा को पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह, प्रदेश युवक कांग्रेस महासचिव बंटी पटेल, पर्यवेक्षक अशोक तिवारी और बैजू वर्मा, प्रीतम पटेल ने भी संबोधित किया। इसके बाद सभी ने राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। यात्रा में राजेन्द्र पटेल, तीरथ ठाकुर, प्रेमेंद्र साहू, लेखराम पटेल परवेज भुरु ठाकुर अंकित पांडे सादिक अली शहीद मंसूरी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।
ये भी पढ़े
जंगली सूकर के समूह ने किया मजदूरों पर हमला
पांढुर्ना. विकासखंड के घुडऩखापा रेलवे स्टेशन के पास निर्माण हो रहे तीसरी रेलवे लाइन के ब्रिज पर काम कर रहे मजदूरों पर जंगली सूकरों के समूह ने अचानक हमला कर दिया। इस घटना में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं अन्य तीन मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई। घायल मजदूर को सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। मिली जानकारी के अनुसार घुडऩखापा रेलवे स्टेशन के पास ब्रिज का निर्माण कार्य कर रहे प्रकाश पिता नंदराज उईके 18 वर्ष पर सूकरों ने हमला कर उसे काट कर लहुलूहान कर दिया। प्रकाश के साथ संतोष और राजेश उईके और एक अन्य मजदूर भी काम कर रहा था। इन मजदूरों ने बताया की काम के दौरान अचानक ही जंगली सूकर का समुह आ गया। हम लोग संभल गए और सुरक्षित स्थान पर चले गए, लेकिन इस सबसे आगे खड़े प्रकाश को सूकरों ने नीचे गिराकर काटने लगे। प्रकाश को गंभीर चोट आई है। मजदूरों ने पत्थर मारकर प्रकाश की जान बचाई। सूकर जाने के बाद 108 वाहन की मदद से घायल को सिविल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया।

Prem Dehariya
और पढ़े
अगली कहानी
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned