scriptपंचायत चुनाव की सियासत की बिसात बिछाने में जुटी कांग्रेस | Congress engaged in laying the board of politics for panchayat electio | Patrika News

पंचायत चुनाव की सियासत की बिसात बिछाने में जुटी कांग्रेस

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 16, 2020 05:21:20 pm

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2020 को लेकर कांग्रेस संगठन सक्रिय हो चला है। पंचायत चुनाव में अपनी विचारधारा समर्थक कार्यकर्ताओं और नेताओं को ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत के अहम पदों पर जिता कर लाने की जिम्मेदारी का बीड़ा विधायक सुनील उईके खुद लिया है।

panchayat elections

panchayat elections

छिंदवाड़ा/हनोतिया/खैरवानी. अप्रैल माह में प्रस्तावित त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2020 को लेकर कांग्रेस संगठन सक्रिय हो चला है। पंचायत चुनाव में अपनी विचारधारा समर्थक कार्यकर्ताओं और नेताओं को ग्राम पंचायत से लेकर जिला पंचायत के अहम पदों पर जिता कर लाने की जिम्मेदारी का बीड़ा विधायक सुनील उईके खुद लिया है।
इसी कड़ी में वह शनिवार को जुन्नारदेव जनपद पंचायत के हनोतिया सेक्टर की विभिन्न ग्राम पंचायतों में पहुंचे। यहां पर उन्होंने आम लोगों सहित कांग्रेस के ग्रामीण परिवेश के कार्यकर्ताओं से योग्य छवि और जीतने वाले उम्मीदवारों की दावेदारी को लेकर गहन विचार विमर्श किया। इसके लिए
आम जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बात कर रायशुमारी ली जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को किस तरह से टिकट वितरण किया जाए कि वह जीत कर जनपद पंचायत और जिला पंचायत में विकास के लिए अपनी बात प्रमुखता से रखें। इसी कड़ी में क्षेत्रीय विधायक ने हनोतिया सेक्टर के ग्राम कोहनिया, नौलाखापा, खैरवानी, बुर्रीकला पहुंचकर कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली है।
इस दौरान इनके साथ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष घनश्याम तिवारी और रियाजुद्दीन भी मौजूद थे। पार्टी संगठन के निर्देशानुसार संभावित प्रत्याशियों के चयन के लिए विधायक एवं स्थानीय कांग्रेस संगठन के अध्यक्ष घनश्याम तिवारी सहित जिला कांग्रेस कमेटी का अहम भूमिका मानी जा रही है। इसी तारतम्य में लगातार बैठकों को यह दौर चुनाव की तारीखों की घोषणा होते तक संपूर्ण जनपद पंचायत जुन्नारदेव एवं तामिया में होते रहने की संभावनाएं मानी जा रही हैं।
उम्मीदवार के चयन को लेकर विचार-विमर्श

छिंदी. छिंदी ब्लॉक के जिला पंचायत जनपद पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 16 और 17 में समन्वयक और समन्वय प्रभारी द्वारा और कार्यकर्ताओं और जिला पंचायत जनपद के प्रत्याशी का नाम दिया गया और सरपंच का भी समन्वयक द्वारा चयन किया जाएगा।
सभी नाम का चयन जिला कांग्रेस कमेटी, मुख्यमंत्री कमलनाथ, सांसद नकुलनाथ, जिलाध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी प्रत्याशियों के नामों का चयन करेंगे। जनपद क्षेत्र 16 और 17 में रखी गई बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष सुंदर पटेल, पर्यवेक्षक कमल राय, सेवादल अध्यक्ष नवीन मरकाम, अतुल जयसवाल, हेमंत जयसवाल राजू जयसवाल, अनसूया सल्लाम रमेश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो