Congress: कोरोना पर कांग्रेस ने जताई चिंता, प्रदेश सरकार पर लगाए गम्भीर आरोप

विधायकदल ने इस संदर्भ में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ एवं सांसद नकुल नाथ को प्रेषित ज्ञापन के संदर्भ में भी अवगत कराया है।

By: babanrao pathe

Published: 01 Aug 2020, 10:09 AM IST

छिंदवाड़ा. जिले में प्रतिदिन बढ़ते कोविड-19 के मरीजों की संख्या एवं राज्य शासन व जिला प्रशासन से त्वरित और समुचित इलाज के अभाव को देखते हुए शुक्रवार को जिले के सभी विधायकों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। स्वास्थ्य सुविधाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं में तत्काल सतर्कता बरतने व बढ़ोतरी के लिए मांग की है। विधायकदल ने इस संदर्भ में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ एवं सांसद नकुल नाथ को प्रेषित ज्ञापन के संदर्भ में भी अवगत कराया है।

ज्ञापन में विधायक दल के सदस्यों ने जिलाध्यक्ष को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण के महामारी के रूप में बदलने की संभावनाओं से सर्वप्रथम पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने विपक्ष सहित प्रदेश को अवगत कराया था, परन्तु सत्ता का अपहरण करने में लिप्त भाजपा ने इस विषय को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश में मुख्यमंत्री, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व कई मंत्रियों सहित प्रदेश के हजारों लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह दुर्भाग्य का विषय है, कि इतनी विषम परिस्थिति होने के बाद प्रदेश सरकार कोरोना की रोकथाम के लिए आज तक कोई भी उचित नीति नहीं बना पाई है। आरोप लगाया कि प्रदेश में बढ़ती महामारी को रोकने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है। प्रदेश के सम्पूर्ण शासकीय अस्पतालों में आवश्यक उपकरण एवं कारगार दवाइयों का भी अभाव है, जिसके कारण चिकित्सकों सहित स्वास्थ्य विभाग के हर श्रेणी के कर्मचारियो को अनेकों असुविधाओं एवं परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

क्वॉरंटीन सेंटर से भेज जा रहे मरीज
विधायक दल ने कलेक्टर को अवगत कराया कि अनेक क्वॉरंटी सेंटरों में मरीजों की संख्या बढ़ जाने से उन्हे वापिस भेजा रहा है। इन परिस्थितियों में संभावित व संक्रमित मरीज इस बीमारी को और अन्य व्यक्तियों तक पहुंचा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग जिन मरीजों के सेंपल ले रहा है, उनकी रिपोर्ट भी शासन से समय पर उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। इन अव्यवस्थाओ के कारण प्रदेश एवं जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन बढोत्तरी होती जा रही हैं, जो एक चिंता का विषय है। ज्ञापन प्रस्तुत करते समय परासिया विधायक सोहनबाल्मिक, अमरवाडा विधायक कमलेशप्रताप शाह, सौंसर विधायक विजय चौरे, चौरई विधायक सुजीत मेरसिंह चौधरी एवं पांढुर्ना विधायक नीलेश उइके उपस्थित थे।

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned