जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करेगी कांग्रेस

जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करेगी कांग्रेस

SACHIN NARNAWRE | Publish: Sep, 16 2018 05:00:24 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

20 सितम्बर को सौंसर आ रही मुख्यमंत्री जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर कांग्रेस ने कई मुददों पर सवाल उठाते हुए यात्रा का विरोध करने निर्णय लिया है।

विधानसभा के विभिन्न मुद्दों को लेकर
जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध करेगी कांग्रेस

सौंसर. 20 सितम्बर को सौंसर आ रही मुख्यमंत्री जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर कांग्रेस ने कई मुददों पर सवाल उठाते हुए यात्रा का विरोध करने निर्णय लिया है। चमत्कारिक श्री हनुमान मंदिर जाम सांवली की घोषणा को लेकर भी विरोध करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा इसके पूर्व दौरों में किए गए गए भूमिपूजनों के काम पूर्ण नहीं हुआ।
विभिन्न मुद्दों स्वास्थ्य, सडक़, सेज सहित और विकास के नारे को लेकर विधायक और मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लिया। शासकीय राशि का दुरुपयोग करने का मुख्यमंत्री पर आरोप भी लगाए है। सौंसर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर प्रेसवार्ता ली। प्रेस वार्ता में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष पूनाराम बविस्टाले ने मुख्यमंत्री और वर्तमान विधायक नानाभाऊ मोहोड़ को आड़े हाथ लिया।
कहा कि मुख्यमंत्री ने 20 करोड़ का मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया और घोषणा की किन्तु 3 साल होने पर भी विधायक और मुख्यमंत्री ने मंदिर को 20 पैसे तक नहीं दिए। वही भाजपा धर्म की राजनीति करती हैं उल्टे मंदिर समिति को आयोजन में 5 लाख का खर्च आया जो शासन ने मंदिर समिति से करवाया। इसी के साथ क्षेत्र में रेत के अवैध खनन से क्षेत्र के गिरते जलस्तर, किसानों की आत्महत्या, बेरोजगारी और, क्षेत्र में विकास के नाम पर किसानों की भूमि सेज के नाम पर औने पौने दाम में खरीदने, औद्योगिक पार्क के नाम पर किसानों को लूटने की बात कही लगभग 15 साल हो जाने पर भी कोई इकोनॉमिक ज़ोन यहां नहीं बना। कोई रोजगार उपलब्ध नहीं हुआ, और नियमानुसार 5 साल तक औधोगिक क्षेत्र न बनने पर किसानों को जमीन वापसी का प्रावधान है। किसानों की कर्ज माफी 50,000 की घोषणा की गई जो अब तक नही की। पेट्रोल के दाम बढऩे पर सायकिल का उपयोग करने और उनके कार्यकाल में रेट बढऩे पर 15, 000 करोड़ का रथ निकलने का भी विरोध किया जा रहा है। मुख्यमंत्री 20 सितम्बर को जनआशीर्वाद यात्रा लेकर सौंसर आ रहे है जिसका पुरजोर तरीके से शांतिप्रिय रास्ता अपनाकर विरोध दर्ज कराया जाएगा। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Ad Block is Banned