लगातार गिर रहा पारा, अब राहत के आसार

लगातार गिर रहा पारा, अब राहत के आसार
Constant falling temperature

Prabha Shankar Giri | Updated: 15 Jun 2019, 09:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

हालांकि शाम होते-होते वातावरण में बढ़ रही है उमस

छिंदवाड़ा. मानसून की सुगबुगाहट के बीच शुक्रवार को तापमान एक डिग्री और उतरकर 41 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। पिछले तीन दिनों में तीन डिग्री की गिरावट इसमें दर्ज की गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले तीन चार दिनों में पारा लगभग दो डिग्री और उतरने की सम्भावना बताई जा रही है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस था जो शुक्रवार को एक डिग्री और गिर गया। इसी तरह न्यूनतम तापमान में 2.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को रात का पारा 27 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को शहर में खंड-खंड बारिश हुई। शहर के एक किनारे में लगभग आधा घंटे तक रुक-रुक कर तेज बूंदाबांदी हुई। इससे तेज धूप से लोगों को कुछ देर तक राहत मिली। हालांकि शाम होते-होते वातावरण में और उमस देखी गई। इधर तेज धूप सुबह से ही लोगों के पसीने छुड़ा रही थी।

19 किलोमीटर तक चल सकती हैं हवाएं
आंचलिक अनुसंधान केंद्र में कृषि आधारित मौसम सेवा केंद्र के अनुसार अगले पांच दिनों में अधिकतम तापमान 39-40 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 25-26 डिग्री सेल्सियस की सम्भावना है। अधिकतम सापेक्षित आद्र्रता 55 से 67 प्रतिशत और न्यूनतम सापेक्षित आद्र्रता 28 से 33 प्रतिशत रह सकती है। आने वाले दिनों में हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम दिशाओं में चलने और हवा की गति 13 से 19 किमी प्रति घंटे हो सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned