scriptमौके पर पहुंचकर रुकवाया टंकी निर्माण | Construction of stacked tank | Patrika News

मौके पर पहुंचकर रुकवाया टंकी निर्माण

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 13, 2017 12:41:00 am

Submitted by:

sanjay daldale

निर्माण सामग्री देखने के बाद ठेकेदार को फटकार लगाते हुए घटिया निर्माण सामग्री तुरंत हटाने के निर्देश भी उपयंत्री और ठेकेदार को दिए।

stacked tank

टंकी निर्माण रुकवाया

चौरई. नगर के अमरवाड़ा मार्ग पर करोड़ों रुपए की जल आवर्धन योजना अंतर्गत पेयजल टंकी का निर्माण नगर पालिका द्वारा कराया जा रहा है। शुक्रवार को नगर पालिका के भाजपा पार्षदों ने निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।
इस दौरान पार्षदों ने पाया कि टंकी के निर्माण में ठेकेदार द्वारा घटिया और निम्न स्तर की रेत का इस्तेमाल किया जा रहा है। सीमेंट भी पर्याप्त मात्रा में नहीं मिलाई जा रही है। पार्षदों ने घटिया निर्माण का विरोध किया और नपा अध्यक्ष, जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी, नगर पालिका सीएमओ को इसकी जानकारी देकर काम को बंद करा दिया। निर्माण स्थल पहुंचे नपा अध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल ने प्रयोग में लाई जा रही निर्माण सामग्री देखने के बाद ठेकेदार को फटकार लगाते हुए घटिया निर्माण सामग्री तुरंत हटाने के निर्देश भी उपयंत्री और ठेकेदार को दिए। निर्माण स्थल पर विभागीय लिपिक द्वारा पंचनामा भी बनाया गया।

शनिवार को भाजपा पार्षद सिरपत नायक, अमित सोनी, और राजा राय दोबारा काम देखने पहुंचे तो ठेकेदार ने रिजेक्ट रेत नहीं हटाई थी उसी रेत से निर्माण कराया जा रहा था। पार्षदों के विरोध पर मौके पर उपस्थित निर्माण कम्पनी के सुपरवाइजर ने पार्षदों के साथ अभद्रता करते जान से मारने की धमकी दी। पार्षदों से नोकझोंक के बाद सीएमओ आरके पटेल ने मौके पर पहुंचकर काम बंद कराकर मामला शांत कराया और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। पार्षदों ने चौरई थाना प्रभारी को आवेदन सौंपकर सुपरवाइजर उमाकांत काम्बले और साथियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है।
घटिया निर्माण सामग्री के प्रयोग पर ठेकेदार को फटकारा गया है। क्वालिटी से समझौता नहीं किया जाएगा।
ओमप्रकाश अग्रवाल, नपा अध्यक्ष
काम बंद करा दिया गया है। ठेकेदार पर उचित कार्रवाई की जाएगी ।
आरके पटेल, सीएमओ नपा
घटिया सामग्री का इस्तेमाल हो रहा था। ठेकेदार को ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी गई है।
स्मिता इंदौरकर, उपयंत्री नपा चौरई
करीब दस ट्रॉली रेत खराब आ गई थी। उपयंत्री के निर्देश अनुसार काम हुआ है, बची हुई तीन ट्रॉली रेत अलग करने के बाद दूसरी रेत बुलाकर काम कराया जाएगा।
उमाकांत काम्बले, सुपरवाइजर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो