सडक़ निर्माण को लेकर हुआ विवाद

सडक़ निर्माण को लेकर हुआ विवाद

SACHIN NARNAWRE | Publish: Oct, 13 2018 05:18:09 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:18:10 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

ग्राम पंचायत का दर्जा प्राप्त पालाचौरई में निर्माण कार्य को लेकर सरपंच एवं उपसरपंच व पंचों के बीच घमासान मचा हुआ है।

विरोध : निर्माण को लेकर उपसरपंच और ठेकेदार उलझे, इंजीनियर और सरपंच नदारद
सडक़ निर्माण को लेकर हुआ विवाद

गुढ़ी अम्बाड़ा. ग्राम पंचायत का दर्जा प्राप्त पालाचौरई में निर्माण कार्य को लेकर सरपंच एवं उपसरपंच व पंचों के बीच घमासान मचा हुआ है। उपसरपंच याकूब सिद्दीकी द्वारा पंचों को लेकर जिला कलेक्टर से घटिया सडक़ निर्माण को लेकर पूर्व में शिकायत की गई थी। इसके अलावा भूख हड़ताल व आंदोलन भी किया था। जिसकी वजह से मामला सडक़ की जांच को लेकर अटका हुआ है। जिसे लेकर कई मर्तबा पंचायत की बैठक में भी गहमागहमी का माहौल रहता है ।
इसी क्रम में पंचायत द्वारा लगभग 80 मीटर सीसी रोड का गुढ़ी बस स्टॉप से स्कूल एवं बाजार पहुंच मार्ग का निर्माण कराया जा रहा है इस सडक़ को 8 इंच की बनाना है जिसमें 4 इंच का बेस एवं 4 इंच का टॉप डालना है लेकिन पंचायत द्वारा बेस 2 से 3 इंच का डाला जा रहा था इसके अलावा कम मात्रा में सीमेंट का भी उपयोग किया जा रहा था। जिसे लेकर उप सरपंच द्वारा विरोध जताया गया एवं अन्य पंचों को लेकर निर्माण स्थल पर ही बैठकर गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने की बात कहने लगे ।
तब निर्माण कार्य में लगा एक मिस्त्री, मजदूर और उपसरपंच से उलझ पड़े और कहा कि मुझे अधिकारियों ने ही इतना बेस डालने को कहा है। जिस पर मामला गरम हो गया। इसके अलावा मौके पर इंजीनियर व सरपंच सचिव नदारद पाए गए । क्योंकि पाला चौरई पंचायत में होने वाले निर्माण कार्य को इंजीनियर की जगह उनके पति देखते हैं जिससे ग्रामीणों में भी आक्रोश है। तब उपसरपंच द्वारा इंजीनियर की उपस्थिति में गुणवत्ता पूर्वक कार्य करने की बात कही गई। मामला और गर्माता देख क्षेत्र के नेताओं ने मामला शांत कराया। इस मामले को लेकर ग्रामीणों के बीच यह चर्चा है कि घटिया निर्माण कार्य से ध्यान भटकाने को लेकर यह सारा प्रपंच रचा जा रहा है। क्योंकि उप सरपंच के द्वारा घटिया निर्माण को लेकर विरोध जताया जा रहा है।
ग्रामीणों के समर्थन की वजह से मामला रफा-दफा हो गया। मामला जो भी हो लेकिन ऐसा प्रतीत होता है की जब इतने लोगों की निगरानी के बीच घटिया निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है ।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned