Convenience: महानगरों की तर्ज पर सिटी बसों में चलेगा मल्टी मॉडल कार्ड

सूत्र बसों में डेली-अप-डाउन वाले यात्रियों को दस फीसदी कम किराया लगेगा

By: prabha shankar

Published: 17 Mar 2021, 11:40 AM IST

छिंदवाड़ा। महानगरों की तर्ज पर छिंदवाड़ा शहर से चलनेवाली सूत्र सेवा बसों में जल्द ही मल्टी मॉडल कार्ड चलेगा। इसका उपयोग बस टिकट खरीदने में किया जा सकेगा। जब भी यात्री इस परिवहन कार्ड का उपयोग करेंगे, उन्हें हर सवारी पर दस प्रतिशत तक नकद किराया वापस मिल जाएगा। खासकर डेली-अप-डाउन करने वाले यात्रियों के लिए यह विशेष सुविधा होगी।
इस समय सिटी बस ट्रांसपोर्ट कंपनी के अधीन 16 सूत्र सेवा बसें संचालित हैं। यह बसें जबलपुर, भोपाल, उदयपुरा, पिपरिया समेत अन्य नगरों में प्रतिदिन यात्री सेवाएं दे रही हैं। इसके अलावा नौ मिनी बसों को जिले के अंदर नगर तथा सिवनी यात्रा के लिए लगाया गया है। नगर निगम के बस स्टैण्ड प्रभारी बंटी भटेले ने बताया कि इस परिवहन कार्ड को मानसरोवर कॉम्प्लेक्स बस स्टैण्ड से प्राप्त किया जा सकता है। इस कार्ड का रिचार्ज ऑनलाइन या बस स्टैण्ड से किया जा सकेगा।

ओला की तरह केच में मिलेगा ऑटो रिक्शा
निगम की जानकारी के अनुसार ओला की तर्ज पर जल्द ही केच की सर्विस शहर में शुरू हो रही है। इस सेवा में शहर भर के ऑटो रिक्शा को अटैच किया जा रहा है। इसमें सभी ऑटो रिक्शा के नम्बर होंगे और एक निर्धारित किराया होगा। जैसे ही लोग केच में कॉल करेंगे, उन्हें ऑटो रिक्शा निर्धारित किराए में मिलेगा और गंतव्य तक छोडकऱ आएगा। यह सेवा भी मल्टी मॉडल कार्ड के अधीन करने प्रयासरत है।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned