scriptCORN CITY : सिटी वॉक और कॉर्न फेस्टिवल का किया जाएगा आयोजन, जानें रूपरेखा | CORN CITY : Corn festival event in the last week of November | Patrika News

CORN CITY : सिटी वॉक और कॉर्न फेस्टिवल का किया जाएगा आयोजन, जानें रूपरेखा

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 22, 2019 12:26:56 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में कॉर्न फेस्टिवल आयोजन की योजना

CORN CITY

CORN CITY meeting

जिला पुरातत्व पर्यटन परिषद प्रबंधकारिणी की बैठक संपन्न

छिंदवाड़ा/ राज्य शासन के पर्यटन विभाग के निर्देशानुसार जिला पर्यटन संवर्धन परिषद (डीटीपीसी) का जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद (डीएटीसी) के रूप में पुनर्गठन करने के बाद जिला पुरातत्व पर्यटन परिषद प्रबंधकारिणी की पहली बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर एवं अध्यक्ष कार्यकारिणी समिति की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिला स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कॉर्न फेस्टिवल एवं सिटी वॉक आयोजन की तिथियों एवं रूपरेखा निर्धारण, जिले के पर्यटन स्थलों के विकास के संबंध में सुझाव एवं कार्य योजना आदि पर चर्चा की गई। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं सचिव कार्यकारिणी समिति गजेंद्र सिंह नागेश, अतिरिक्त कलेक्टर राजेश शाही और सहायक आयुक्त नगर निगम छिंदवाड़ा रोशन सिंह बाथम सहित समिति के शासकीय, अशासकीय एवं विशेष आमंत्रित सदस्य मौजूद थे।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं सचिव कार्यकारिणी समिति श्री नागेश द्वारा कार्यकारिणी समिति के संगठन, साधारण सभा समिति के संरक्षक सदस्यों एवं पदेन सदस्यों की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जिला पर्यटन संवर्धन परिषद का जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद में पुनर्गठन किया गया है, जिसका नोडल पर्यटन विभाग को बनाया गया है। जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद के लिए रिसोर्स टीम भी बनाई गई है। जिले में नवंबर माह में दो और दिसंबर माह में एक हेरिटेज सिटी वॉक का आयोजन किया जाना है जिसमें 20 से 25 व्यक्तियों के समूह तैयार कर सिटी वॉक स्थलों का सिटी वॉक करते हुए भ्रमण किया जाएगा। इस दौरान जानकारों द्वारा उस स्थल की विस्तृत जानकारी ब्रह्मोत्सवम को प्रदान की जाएगी। विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में कॉर्न फेस्टिवल आयोजन की योजना है। इन दोनों आयोजनों एवं अन्य आयोजनों की संभावनाओं के संबंध में समिति के सदस्यों से सुझाव एवं फीडबैक भी लिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो