scriptCorn Festival: एथेनॉल प्लांट की संभावनाएं देखेंगे मैक्सिकन कंसलटेंट | Corn Festival: Mexican consultant will see ethanol plant prospects | Patrika News

Corn Festival: एथेनॉल प्लांट की संभावनाएं देखेंगे मैक्सिकन कंसलटेंट

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 05, 2019 11:40:08 am

Submitted by:

prabha shankar

Corn Festival: 15 एवं 16 दिसम्बर के कॉर्न फेस्टिवल की तैयारियां शुरू

patrika

Corn Festival: Mexican consultant will see ethanol plant prospects,Preparations begin for the corn festival of 15 and 16 December

छिंदवाड़ा/ जिले में 15 एवं 16 दिसम्बर को कॉर्न फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक तैयारियां की जा रहीं हैं। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद के सचिव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गजेंद्र सिंग नागेश ने बताया कि इस फेस्टिवल में मक्के पर काम करने वाले देश के सबसे बड़े प्रतिष्ठान आईएमएमआर, भारतीय मक्का अनुसंधान संस्थान लुधियाना के डायरेक्टर सुजॉय रक्षिता शामिल होंगे। सीमेंट के सीनियर एक्सपर्ट भी कॉर्न फेस्टिवल में आएंगे। इससे जिले में मक्के की खेती करने वाले किसान लाभान्वित हो सकेंगे और नई तकनीकों के बारे में जानकारी ले सकेंगे।
इस कॉर्न फेस्टिवल की एक बड़ी उपलब्धि यह भी होगी कि इसमें मक्के का सर्वाधिक उत्पादन करने वाले देश मैक्सिको से मैक्सिकन गवर्मेंट के कंसलटेंट पार्टिसिपेट करने आ रहे हैं। वह छिंदवाड़ा में कॉर्न बेस्ड एथेनॉल के प्लांट की सम्भावनाओं पर विचार करेंगे।
इस फेस्टिवल की खास बात ये भी है कि इसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ भी छिंदवाड़ामें इन्वेस्टमेंट करने की रुचि रखने वालों से सीधी बात करेंगे। इससे भी इस कॉर्न फेस्टिवल में चार चांद लगने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो