नल कर जमा करने 31 तक छूट : देखें वीडियो

घर-घर वसूली के लिए लगाए गए 19 कर्मचारी


छिंदवाड़ा / नगर निगम द्वारा नल टैक्स में एक साल की किस्त जमा करने पर एक माह की छूट 31 मई तक बढ़ा दी है। अब तक एक करोड़ रुपए से ज्यादा टैक्स जमा हो चुका है। जलप्रदाय प्रभारी विवेक चौहान ने बताया कि नल टैक्स दीनदयाल पानी टंकी, जगन्नाथ स्कूल, परतला, चंदनगांव और सिवनी प्राणमोती जोन ऑफिस में जमा हो रहा है। वहीं 19 कर्मचारियों को घर-घर टैक्स वसूली में भी लगाया गया है।

नवीन मान्यता एवं मान्यता नवीनीकरण के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

मप्र लोक शिक्षण संचालनालय ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए नवीन मान्यता एवं मान्यता नवीनीकरण के लिए एमपी ऑनलाइन के मान्यता पोर्टल पर आवेदन अपलोड करने की तिथि में बढ़ोतरी की है। इसके चलते पूर्व में निर्धारित अंतिम तिथि छह जून को बढ़ाकर 30 जून 2020 तय कर दी गई है। लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने इस संदर्भ में निर्देश जारी कर दिए हैं। बताया जाता है कि कोविड-19 की वजह से निर्मित लॉकडाउन में आ रही दिक्कतों के चलते शासन ने उक्त राहत दी है।


वेतन पुनरीक्षण की तीसरी किस्त स्थगित
वित्त विभाग द्वारा मध्यप्रदेश वेतन पुनरीक्षण नियम-2017 के अंतर्गत हुए वेतन पुनरीक्षण के परिणाम स्वरूप देय बकाया राशि की तृतीय एवं अंतिम किस्त का भुगतान मई-2020 में किए जाने के निर्देश जारी किए गए थे। इस सम्बंध में वित्त विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी परिपत्र जारी कर कहा गया है कि कोविड-19 की आपदा के नियंत्रण के लिए अतिरिक्त वित्तीय संसाधनों की आवश्यकता के दृष्टिगत मई-2020 में देय तृतीय तथा अंतिम किस्त के भुगतान को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित किया जाता है। शासकीय सेवक की सेवानिवृत्ति / सेवात्याग/ मृत्यु की स्थिति में तृतीय एवं अंतिम किस्त का भुगतान तत्काल किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण से बचने मास्क जरूरी

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सभी आमजन से कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करते हुए इसे अपनी आदत में शामिल करें। मास्क के उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग से संक्रमण का खतरा कम होता है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति पेट्रोल पम्प, दुकान, ऑफिस आदि स्थानों पर बिना मास्क लगाए न जाए।

Corona virus
Show More
chandrashekhar sakarwar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned