scriptCorona: 75 वर्षीय बुजुर्ग ने 9 दिन में ऐसे जीती कोरोना से जंग, सब कर रहे सराहना | Corona: 75-year-old elderly man wins Corona in 9 days | Patrika News

Corona: 75 वर्षीय बुजुर्ग ने 9 दिन में ऐसे जीती कोरोना से जंग, सब कर रहे सराहना

locationछिंदवाड़ाPublished: May 13, 2021 12:43:51 pm

Submitted by:

ashish mishra

ऑक्सीजन लेबल 70 तक पहुंच गया था।

Corona: 75 वर्षीय बुजुर्ग ने 9 दिन में ऐसे जीती कोरोना से जंग, सब कर रहे सराहना

Corona: 75 वर्षीय बुजुर्ग ने 9 दिन में ऐसे जीती कोरोना से जंग, सब कर रहे सराहना

छिंदवाड़ा. परिवार के सहयोग, सकारात्मक सोच, दृढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को हराया जा सकता है। यह बात सिद्ध की है 75 वर्षीय बुजुर्ग हुकुमचंद उर्फ नत्थु साहू ने, जिन्होंने महज 9 दिन में कोरोना से जंग जीत ली। मोहननगर निवासी नत्थू साहू के बेटे कैलाश नाथ साहू ने बताया कि मेरे पिता 2 मई को कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। ऑक्सीजन लेबल 70 तक पहुंच गया था। सीटी स्कैन 15 प्रतिशत था। पूरा परिवार सहम गया, लेकिन हिम्मत नहीं हारी। कैलाश नाथ ने बताया कि पिताजी अस्पताल जाना नहीं चाहते थे। ऐसे में उन्होंने डॉक्टर से मार्गदर्शन लेकर उपचार शुरु किया। कैलाश नाथ ने बताया कि हमारी भांजी एकता श्रीवास्तव नर्स है। आपदा की घड़ी में वह हमारे परिवार के लिए भगवान बन गई। पिताजी के देखभाल का जिम्मा उसने उठाया। छिंदवाड़ा के सामाजिक संस्था की मदद से ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध हो गया था। डॉक्टरों से लगातार संपर्क में रहे। पिताजी को कभी एहसास नहीं होने दिए कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं। वे अलग रूम में रहते थे और उनके मनोरंजन के लिए रूम में टेलिविजन लगा हुआ था। एकता के सहयोग से पूरे परिवार ने हंसते हुए पिताजी को नौ दिन में ठीक कर दिया। 10 मई को रिपोर्ट निगेटिव आई तब हमलोग ने चैन की सांस ली।
को-वैक्सीन ने भी बढ़ाई हिम्मत
बुजुर्ग नत्थू साहू ने पहला टीका भी लगवा रखा है। उनके बेटे ने बताया कि पिताजी ने को-वैक्सीन लगी हुई थी। वैक्सीन की वजह से पिताजी का रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी रही। परिवार का सहयोग, समय पर उपचार, सकारात्मक सोच, दृढ़ इच्छाशक्ति से पिताजी स्वस्थ्य हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो