scriptदोबारा कोरोना ब्लास्ट…दिल्ली, केरल, खंडवा से लौटे लोग हुए संक्रमित, जानें स्थिति | Corona Blast ... People returned from Delhi, Kerala, Khandwa infected | Patrika News

दोबारा कोरोना ब्लास्ट…दिल्ली, केरल, खंडवा से लौटे लोग हुए संक्रमित, जानें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 23, 2020 01:22:59 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– दिल्ली, चेन्नई, खंडवा से लौटे थे सभी, प्रशासन जुटा रहा सम्पर्क हिस्ट्री

दोबारा कोरोना ब्लास्ट...दिल्ली, केरल, खंडवा से लौटे लोग हुए संक्रमित, जानें स्थिति

दोबारा कोरोना ब्लास्ट…दिल्ली, केरल, खंडवा से लौटे लोग हुए संक्रमित, जानें स्थिति

छिंदवाड़ा/ जिले में एक बार और कोरोना संक्रमण का ब्लास्ट हुआ है, जिसकी वजह से दूसरी बार एक ही दिन में 11 कोविड-19 पॉजिटिव मरीज सामने आए है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय छिंदवाड़ा से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को आइसीएमआर लैब जबलपुर ने 24 सेम्पलों की रिपोर्ट जारी की, जिसमें से 11 पॉजिटिव, 10 नेगेटिव तथा तीन का रिपीट सेम्पल मांगा गया है।
बताया जाता है कि संक्रमित मरीजों में 7 केरल, 2 दिल्ली, एक चेन्नई तथा एक खंडवा से 10 से 19 जून 2020 के के बीच अलग-अलग तिथि में छिंदवाड़ा पहुंचे थे। ट्रवल्स हिस्ट्री संदिग्ध होने पर सभी को संस्थागत क्वॉरंटीन में रखा गया था तथा 20 जून को सभी के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे।
जिले में अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 43 हो गई है, जिसमें फिलहाल एक्टिव केस 20 है तथा 21 स्वस्थ हो गए है। वहीं दो की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। बता दें कि इसके पहले 9 जून 2020 को चेन्नई से लौटे 11 मजदूरों की एक साथ पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी।

देर रात तक लाया गया जिला अस्पताल –


सौंसर तथा हर्रई से संक्रमित मरीजों को जिला अस्पताल में इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 की मदद से देर रात तक लाया गया। बताया जाता है कि बारीश और रात्रि का समय होने से परिवहन में कई तरह की दिक्कतें आई, पर एम्बुलेंस के इएमटी डॉक्टर और पायलट ने सुरक्षा के साथ सभी मरीजों को आइसोलेट कराया।

एक ही परिवार के चार संक्रमित होने की शंका –


कोविड संक्रमितों को पहले दिन से क्वॉरंटीन किया गया था, जिससे उनके सम्पर्क में अधिक लोग नहीं आने का दावा प्रशासन कर रहा है। लेकिन सम्भवना जताई जा रही है कि हर्रई के दस संक्रमितों में एक ही परिवार के चार सदस्य हो सकते है।

– 1516 में से 1382 की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव


जिले में अन्यत्र क्षेत्रों से पहुंचने वालों की संख्या बढ़कर अब 48 हजार 82 हो गई है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। वहीं अब तक भेजे गए कुल 1516 स्वाव सेम्पल में से 1382 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 36 रिजेक्ट तो 43 पॉजिटिव आए है। इस बीच 21 स्वस्थ और दो की मौत भी हुई है। वहीं सोमवार को पांच नवीन संदिग्धों के सेम्पल जबलपुर भेजे गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो