scriptCorona: जयमाला के बीच जीजा निकला पॉजिटिव, मचा हडक़म्प | Corona: Brother-in-law turns positive amidst Jayamala | Patrika News

Corona: जयमाला के बीच जीजा निकला पॉजिटिव, मचा हडक़म्प

locationछिंदवाड़ाPublished: May 27, 2020 05:22:56 pm

Submitted by:

prabha shankar

Corona: अचानक आई रिपोर्ट के बाद रामबाग में हडक़म्प, पूरा इलाका सील, दूल्हा-दुल्हन समेत घराती-बराती क्वॉरंटीन

Corona: Brother-in-law turns positive amidst Jayamala

Corona: Brother-in-law turns positive amidst Jayamala

छिंदवाड़ा/ शादी की जयमाला की रस्म के बीच दुल्हन के जीजा की कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट ने रंग में भंग कर दिया। शहर के रामबाग पोस्ट ऑफिस के समीप गली में इस घटना के होते ही प्रशासन ने वर-वधु, घराती-बराती समेत आसपास के 93 व्यक्तियों को शेल्टर होम पहुंचा दिया। वहीं पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया। जानकारी मिलते ही अपर कलेक्टर राजेश बाथम, एसडीएम अतुल सिंह और नगर निगम कमिश्नर राजेश शाही पहुंच गए। इस गली में रहने वाले परिवार में मंगलवार को दोपहर दो बजे न्यूटन चिखली से बारात आई थी। जयमाला की रस्म हो रही थी कि 2.30 बजे वधु के जीजा की मेडिकल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पहुंची। इससे घराती-बराती समेत आसपास के लोग घबरा गए। फौरन मेडिकल और प्रशासनिक टीम ने पहुंचकर मोर्चा सम्भाल लिया। इसके शादी के सात फेरे जैसे-तैसे पूरे कराए गए। इस इलाके को बेरिकेड्स से सील कर दिया गया। बताते हैं कि इस परिवार में पांच बहनें हंै। इनमें से एक की शादी थी। इनमें एक जीजा के पॉजीटिव होते ही पूरा परिवार सन्न रह गया। दिल्ली से पिपरिया और जुन्नारदेव होते हुए छिंदवाड़ा आया यह व्यक्ति चार-पांच दिन से यहीं था। फिलहाल प्रशासन ने देर रात करीब 93 व्यक्तियों को इस घर और आसपास से उठाते हुए उन्हें कन्या शिक्षा परिसर और सिंगोड़ी स्थित शेल्टर गृह में पहुंचा दिया है। फिलहाल उसके सम्पर्क सूत्रों की तलाश की जा रही है। इस शादी में जाने के कारण इस वार्ड के निवृतमान पार्षद रामकिशन पहाड़े भी पत्नी समेत क्वारंटीन हो गए हैं।

निगम ने लगाए बेरिकेड्स, पूरा क्षेत्र सेनेटाइज
न गर निगम द्वारा इस मकान से जुड़ी रामबाग रेलवे क्रॉसिंग से लेकर नरसिंहपुर नाका रोड और पीजी कॉलेज रोड को बेरिकेड्स लगाकर सील कर दिया गया है। इसके साथ ही पूरे इलाके को स्प्रे से छिडक़ाव करते हुए सेनेटाइज किया गया है। निगम की टीम में स्वच्छता निरीक्षक मंगेश राव पवार, जोन प्रभारी रामवृक्ष यादव समेत अन्य कर्मचारी शामिल हुए।

इनका कहना है
रामबाग में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सम्बंधित क्षेत्र को मेपिंग कर कंटेनमेंट जोन बनाने पर काम शुरू किया गया है। इससे फिलहाल ग्रीन जोन की स्थिति में फर्क नहीं पड़ेगा। फिर भी हर किसी व्यक्ति को सतर्कता और सुरक्षा के साथ चलना है।
सौरभ कुमार सुमन, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो