scriptCorona: दूसरे जिले के कोरोना का छिंदवाड़ा में असर, जानें वजह | Corona: Corona of second district affects Chhindwara, know the reason | Patrika News

Corona: दूसरे जिले के कोरोना का छिंदवाड़ा में असर, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: May 23, 2020 12:47:35 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

सिवनी में मिले पॉजिटिव के सम्पर्क में चार लोग, क्वॉरंटीन की जगह रखा शेल्टर होम में

दस मिनट में कोरोना को करेगा नष्ट, नहीं होगा किसी तरह का नुकसान

दस मिनट में कोरोना को करेगा नष्ट, नहीं होगा किसी तरह का नुकसान

छिंदवाड़ा/ सिवनी जिले में मिले नोवल कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में छिंदवाड़ा जिले के चार व्यक्ति सम्पर्क में आए है, जिन्हें प्रशासन के निर्देश पर शेल्टर होम में रखा गया है। हालांकि शासन की गाइडलाइन के तहत ऐसे संदिग्ध मरीजों को क्वॉरंटीन सेंटर में रखना चाहिए, पर इसमें विभागीय लापरवाही का खामियाजा सामान्य लोगों को भुगतना पड़ सकता है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय छिंदवाड़ा से मिली जानकारी के अनुसार जिले के हर्रई में एक तथा अमरवाड़ा तीन लोग सिवनी में मिले कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए है।

37 हजार 452 यात्रियों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

जिले में अन्यत्र क्षेत्रों से पहुंचने वाले प्रवासियों की संख्या 37 हजार 452 हो गई है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया है। वहीं जिले अब तक भेजे गए कोविड-19 टेस्टिंग के 442 सेम्पल में से 387 की रिपोर्ट आइसीएमआर लैब ने नेगेटिव बताई है। जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 19 संदिग्ध मरीज भर्ती है। बताया जाता है कि इस दौरान पांच लोगों की कोविड-19 पॉजिटिव भी आए थे, जिनमें से चार स्वस्थ होकर घर लौट गए तथा एक की मौत उपचार के दौरान हो गई है। वहीं आइसीएमआर लैब ने 25 सेम्पल विभिन्न वजह से रिजेक्ट किया है।

जिले में संचालित है 86 फीवर क्लीनिक –


जिले में सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ से पीडि़त मरीजों का चिन्हाकन कर आवश्यक उपचार किया जा रहा है। इसके लिए जिले में विभाग ने 86 फीवर क्लीनिक शुरू की है। बताया जाता है कि आवश्यकता होने पर चिन्हित मरीजों का सेम्पल कोविड-19 टेस्ट के लिए भेजा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो