Corona effect: शिवराज के आदेश पर बस ऑपरेटर भारी, पालन को नहीं तैयार

मुख्यमंत्री ने दिए थे 20 तारीख से बस संचालन के आदेश

By: prabha shankar

Updated: 24 Aug 2020, 04:57 PM IST

छिंदवाड़ा/ प्रदेश सरकार के मूड के बावजूद सिटी बस ऑपरेटर बसों का संचालन करने के लिए तैयार नहीं हंै। वे छह माह के टैक्स माफी के मुद्दे पर अड़े हुए हैं। सरकार भी उनकी मांगों पर अब तक कोई फैसला नहीं ले सकी है। सिटी बसों का संचालन मुश्किल दिख रहा है।
नगर निगम की सिटी ट्रांसपोर्ट कम्पनी की 27 बसें हैं। इनमें 11 छोटी और 16 बड़ी बसें हैं। अभी बस ऑपरेटर के पास चार बसों के परमिट है। बस ऑपरेटरों का दावा है कि अभी वे सावरी, केवलारी और सिवनी समेत चार स्थानों पर बसे भेज रहे हैं लेकिन यात्री न आने से यह बसें घाटे का सौदा साबित हो रही हैं। जब तक ट्रेन सेवाएं शुरू नहीं होंगी, तब तक बसों को पर्याप्त यात्री नहीं मिल पाएंगे।
निगम सिटी बस प्रभारी आनंद अग्रवाल का कहना है कि सीएम द्वारा बस संचालन के आदेश दिए गए हंै। अभी ऑपरेटर चार बसें परमिट पर चला रहे हंै। आगे संचालन पर उनसे चर्चा की जाएगी।

टैक्स का मुद्दा संचालन में बाधा
मुख्यमंत्री द्वारा 20 अगस्त से पूरी क्षमता से बसों का संचालन शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। ऑपरेटर की समस्या यह है कि अभी तक सरकार ने कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत मार्च से लेकर अगस्त तक का आरटीओ टैक्स माफ नहीं किया है। इस स्थिति में यदि बसों का संचालन शुरू किया जाएगा तो भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। सरकार इस पर कोई फैसला नही कर सकी है। इससे इस विवाद का हल नहीं निकल पा रहा है।

Show More
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned