Corona effect: बाजार बंद की उड़ी अफवाह, यहां जानिए क्या हैं सच

कोरोना के बढ़ते केस ने बढ़ाए प्रतिबंध, अब होली पर नहीं निकलेंगे जुलूस-मेले

By: prabha shankar

Published: 17 Mar 2021, 11:12 AM IST


छिंदवाड़ा। सोशल मीडिया पर छिंदवाड़ा में रात्रि 10 बजे बाजार बंद होने की अफवाह शाम से उड़ती रही। इससे व्यवसायी और नागरिक परेशान हो गए। इस पर एसडीएम अतुल सिंह ने स्पष्ट किया कि गृह विभाग के आदेश में इसका जिक्र नहीं है। केवल कुछ प्रतिबंधात्मक आदेश बढ़ाए गए हैं।
कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस पर राज्य सरकार ने मंगलवार को नए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए ये निर्देश 17 मार्च से आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेंगे।
गृह विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार छिंदवाड़ा सहित प्रदेश के दस जिलों में होली के जुलूस/गैर/मेले आदि के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। खुले मैदान/स्थान में आयोजित होने वाले सभी सामाजिक, शैक्षणिक, राजनैतिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, जिनमें 100 से अधिक व्यक्ति शामिल होंगे, की पूर्वानुमति जिला प्रशासन से प्राप्त करना बंधनकारी होगा। दुकानों और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर मास्क, सोशल डिस्टेसिंग और अन्य निर्देशों का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध भी प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। मास्क का उपयोग नहीं करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना अधिरोपित किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सौरभ कुमार सुमन ने जिले के सभी अनुविभागीय दंडाधिकारियों को इन निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना सैम्पलिंग करते-करते डॉक्टर भी हुए संक्रमित
लोगों की सैम्पलिंग करते-करते अस्पताल के एक डॉक्टर भी बीमार पड़ गए। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से जारी कोविड-19 की रिपोर्ट में उक्त डॉक्टर समेत 15 नए मामले सामने आए तथा 12 संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए। जिला अस्पताल में एक्टिव मरीजों की संख्या 165 पहुंच गई है।

prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned