कोरोना विस्फोट...एक दिन में मिले 19 पॉजिटिव, जानें स्थिति

- एक्टिव मरीजों की संख्या भी हुई 111

By: Dinesh Sahu

Published: 02 Mar 2021, 11:00 AM IST

छिंदवाड़ा/ जिले में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है, जिसकी वजह से एक ही दिन में 19 नए मरीज मिले है तथा अधिकांश एक ही परिवार के है है और सम्पर्क में आने से प्रभावित हुए हैं। सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से सोमवार को जारी की गई कोविड-19 की रिपोर्ट में यह स्पष्ट हुआ हैं। इधर जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 111 पहुंच गई हैं। हालांकि 9 संक्रमित उपचार के बाद स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में अब तक 2652 कुल पॉजिटिव आए, जिनमें से 2493 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं तथा कोरोना की वजह से अब तक मरने वालों की संख्या 48 दर्ज की गई हैं। वहीं वायरस की जांच के लिए 89 हजार 634 स्वाव सैम्पल भेजे गए, जिनमें से 86 हजार 813 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 169 की रिपोर्ट लंबित तो 1199 सैम्पल रिजेक्ट किए गए हैं।

इन क्षेत्रों से मिले नवीन मरीज -


चिकित्सा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नवीन मरीज छिंदवाड़ा क्षेत्र के सिवनी रोड गुलजार पेट्रोल पम्प, त्रिलोकी नगर, पुलिस लाइन, ईशानगर, नरसिंहपुर रोड स्टेट बैंक कॉलोनी, हाउससिंग बोर्ड कॉलोनी चंदनगांव, खापामि रोहना, परासिया रोड राधाकृष्णन वार्ड, कामठी विहार समेत बरेलीपार चौरई, अमरवाड़ा और सौंसर के निवासी हैं।


- जिला अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं किया जा रहा पालन


कोरोना का कहर छिंदवाड़ा नगरीय क्षेत्र में अधिक देखने को मिल रहा है। इसकी वजह लोगों का एक-दूसरे के सीधे सम्पर्क में आना, मॉस्क नहीं पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग सहित शासन के निर्देशों का पालन नहीं किया जाना है। शासन, प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन द्वारा बार-बार हिदायत देने और संक्रमण को लेकर जागरूकता के संदेश देने के बाद भी लोग गंभीर नहीं है।

इसी वजह से किसी के व्यवहार में परिवर्तन भी नहीं हुआ, जिससे संक्रमण दूसरी बार घातक रूप लेकर सामने आ रहा है। चिकित्सा अधिकारियों की माने तो लोगों ने अपने स्वभाव में सुधार नहीं किया तो आने वाले समय में फिर से लॉकडाउन की स्थिति बन सकती हैं।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned