scriptकोरोना कहर…एक दिन में मिले 73 पॉजिटिव, जानें स्थिति | Corona havoc ... 73 positives in one day, know the situation | Patrika News
छिंदवाड़ा

कोरोना कहर…एक दिन में मिले 73 पॉजिटिव, जानें स्थिति

– अब तक सामने आए 1405 संक्रमित

छिंदवाड़ाOct 01, 2020 / 03:06 pm

Dinesh Sahu

15 quarantine center closed in health department gwalior

जिले में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित फिर भी एक दिन में 15 क्वारंटाइन सेंटर किए बंद

छिंदवाड़ा/ जिले में कोरोना का कहर जारी है, जिसकी वजह से आए दिन दर्जनों कोविड-19 संक्रमितों की संख्या सामने आ रही है। इसी क्रम में बुधवार को 73 नवीन कोरोना संक्रमित मिले, जिसके चलते जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1332 से बढ़कर 1405 हो गई। वहीं अब तक कोरोना संक्रमित 23 मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है तथा 421 संक्रमित मरीजों का उपचार जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सबसे अधिक विस्फोटक स्थिति छिंदवाड़ा, सौंसर और हर्रई विकासखंड में दर्ज की गई। इस तरह छिंदवाड़ा से 23, सौंसर से 11, हर्रई से 11, जुन्नारदेव से तीन, जिला अस्पताल से चार सहित अन्य क्षेत्रों के मरीज शामिल है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस की जांच के लिए अब तक भेजे गए 28 हजार 4 स्वाव सेम्पलों में से 25 हजार 212 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 719 सेम्पल रिजेक्ट तो 668 की जांच रिपोर्ट लंबित है। वहीं जिले में अन्यत्र क्षेत्रों से अब तक 56 हजार 239 लोग पहुंचे, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

गायनिक विभाग में स्टाफ निकली पॉजिटिव


जिला अस्पताल के गायनिक विभाग के लेबर रूम में एक स्टाफ नर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से विभाग में हड़कम मच गया। बताया जाता है कि नर्सिंग स्टाफ की रिपोर्ट ट्रू-नॉट से पॉजिटिव आई है तथा कन्फर्म जांच के लिए सेम्पल आरटी-पीसीआर लैब भेजा जाएगा।

Home / Chhindwara / कोरोना कहर…एक दिन में मिले 73 पॉजिटिव, जानें स्थिति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो