लौटने लगा कोरोना कहर... एक दिन में मिले कई प्रकरण, जानें स्थिति

- जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती है 73 संक्रमित

By: Dinesh Sahu

Published: 21 Nov 2020, 12:47 PM IST

छिंदवाड़ा/ जिले में कोरोना का कहर फिर लौटने लगा है, इसकी वजह लगातार नवीन कोविड-19 के संक्रमितों का सामने आना बताया जाता है। सिम्स की आरटी-पीसीआर लैब से शुक्रवार को जारी 234 स्वाव सैम्पलों की रिपोर्ट में 18 को पॉजिटिव बताया गया, जिनमें 17 जिला अस्पताल तथा एक पांढुर्ना से भेजा गया सैम्पल शामिल है।

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में वर्तमान में 73 कोविड-19 एक्टिव केस का उपचार जारी है तथा 38 लोग अब तक संक्रमण की वजह से मर चुके हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में मिले नवीन कोरोना मरीजों के मिलने से अब तक जिले में 2002 पॉजिटिव सामने आ चुके है, जिनमें से 1891 स्वस्थ होकर घर लौट चुके है।

कोरोना संक्रमित बुजुर्ग ने तोड़ा दम


छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से जिला अस्पताल में भर्ती छिंदवाड़ा निवासी 71 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। नगर निगम अमले ने शुक्रवार को सामाजिक रीति-रिवाज और कोरोना प्रोटोकाल के तहत मोक्षधाम में अंतिम संस्कार कर दिया है। बताया जाता है कि उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी तथा बीमार होने पर उन्हें 18 नवम्बर 2020 को भर्ती किया गया था। कोरोना संक्रमण के साथ-साथ मृतक बुजुर्ग बीपी और शुगर के भी मरीज थे।


चार संक्रमित हुए स्वस्थ -


इधर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चार कोविड-19 संक्रमितों ने वायरस से मुक्ति पाई तथा स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। बताया जाता है कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक 48 हजार 477 स्वाव सैम्पलों की जांच की गई, जिसमें से 46 हजार 92 की रिपोर्ट नेगेटिव आई तथा 903 सैम्पल रिजेक्ट किए तो 383 की जांच लंबित है। जिले में अब तक अन्यत्र क्षेत्रों से 56 हजार 620 लोग पहुंचे, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।


सावधानी बरतना अनिवार्य -


जिले से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए नागरिकों को संक्रमण से बचाव के सम्बंध में दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए।


- सौरभ कुमार सुमन, कलेक्टर

COVID-19
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned