scriptCorona Infection: रफ्तार बरकरार 63 नए संक्रमित, दो मृत, 43 स्वस्थ | Corona infection: 63 new infected | Patrika News

Corona Infection: रफ्तार बरकरार 63 नए संक्रमित, दो मृत, 43 स्वस्थ

locationछिंदवाड़ाPublished: May 03, 2021 11:44:45 am

Submitted by:

prabha shankar

कोविड-19: जिला अस्पताल में 373 मरीजों का इलाज

छिंदवाड़ा. कोरोना कफ्र्यू के बीच संक्रमण की रफ्तार अभी भी दिखाई दे रही है। रविवार को 63 नए संक्रमित आए और दो पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। जबकि 43 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिला अस्पताल में 373 मरीजों का इलाज जारी रहा।
प्रशासनिक रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण कंट्रोल होना बताया गया है। इसका पॉजिविटी रेट पांच प्रतिशत के आसपास है। स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अभी तक 5518 लोग पॉजिटिव पाए गए है। सरकारी रिकॉर्ड में मरने वालों की संख्या 102 बताई गई है। इधर, टीकाकरण में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने का क्रम जारी रहा। अब तक 161551 लोगों को प्रथम डोज और 34923 को द्वितीय डोज लगाई जा चुकी है।

जिला अस्पताल में 26 मरीजों की मौत
जिला अस्पताल में रविवार को भी कोरोना पॉजिटिव समेत 26 संदिग्ध मरीजों की मौत का सिलसिला जारी रहा। परतला में दस, देवर्धा में 12 और कब्रिस्तान में 4 मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया।

आज शुरू हो सकता है ऑक्सीजन का उत्पादन
ग्राम बोरिया में एयर सेपरेशन यूनिट में रविवार को इंजीनियरों ने मुम्बई से आए तकनीकी सामान को लगाया और यूनिट शुरू करने के प्रयास तेज किए। अधिकारियों ने संकेत दिए कि सोमवार से यहां ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू हो सकता है। एयर सेपरेशन यूनिट की क्षमता 5.76 मीट्रिक टन है, जो लगभग 576 ऑक्सीजन सिलेण्डर प्रतिदिन भर सकती है। एक दिन पहले प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने इस यूनिट के दो दिन में चालू होने की सम्भावना व्यक्त की थी। सोमवार से उत्पादन चालू होने पर छिंदवाड़ा में ऑक्सीजन की सप्लाई 35 मीट्रिक टन होने की सम्भावना है। जिले में ऑक्सीजन की मांग 13 मीट्रिक टन है। अतिरिक्त ऑक्सीजन को छिंदवाड़ा के बाहर दस जिलों में पहुंचाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो