scriptजिले में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण…फिर मिले मरीज, जानें स्थिति | Corona infection did not stop in district ... patients found again | Patrika News

जिले में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण…फिर मिले मरीज, जानें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 09, 2020 01:34:55 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– जुन्नारदेव, छिंदवाड़ा, सौंसर, अमरवाड़ा तथा तामिया के मरीज शामिल

जिले में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण...फिर मिले मरीज, जानें स्थिति

जिले में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण…फिर मिले मरीज, जानें स्थिति

छिंदवाड़ा/ जिले में कोरोना संक्रमण के शनिवार को 17 और नए मामले सामने आए है, जिसमें जुन्नारदेव के पांच, छिंदवाड़ा के चार, सौंसर के तीन, अमरवाड़ा तीन तथा तामिया से एक मरीज शामिल है। नवीन पॉजिटिव मरीजों के सामने आने पर अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 228 हो गई है।
बीएमओ सौंसर डॉ. एनके शास्त्री ने बताया कि हैदराबाज से लौटी दो वर्षीय बच्ची तथा उसकी मां समेत नागपुर से लौटे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जो कि पहले से ही क्वॉरंटीन सेंटर में थे। वहीं बीएमओ जुन्नारदेव डॉ. आरआर सिंह ने बताया कि विधायक के सम्पर्क में आने वाले पांच लोगों के पॉजिटिव होने की सूचना उन्हें सिम्स से प्राप्त हुई है।
कॉन्टे्रक्ट हिस्ट्री में शामिल रहने पर उन्हें क्वॉरंटीन किया गया था। वहीं बीएमओ अमरवाड़ा डॉ. अर्चना कैथवास ने बताया कि क्वॉरंटीन सेंटर में रह रहे ट्रवल्स हिस्ट्री वाले मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह छिंदवाड़ा और तामिया के संक्रमित भी बाहर से आए है।

– 328 सेम्पल किए गए रिजेक्ट

कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक भेजे गए 11 हजार 325 स्वाव सेम्पलों में से 10 हजार 478 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 328 सेम्पलों को रिजेक्ट किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में अब तक अन्यत्र क्षेत्रों से 54 हजार 953 लोग पहुंचे है, जिनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। वहीं अब तक आए कुल पॉजिटिव में से दो की मौत होना दर्ज किया गया है। साथ ही कोरोना संक्रमण से 16 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो