scriptCorona: कोरोना के कारण भिड़ गए एसडीएम-बीएमओ…कलेक्टर तक पहुंचा मामला, जानें स्थिति | Corona: Intense tussle between administration and medical officer | Patrika News

Corona: कोरोना के कारण भिड़ गए एसडीएम-बीएमओ…कलेक्टर तक पहुंचा मामला, जानें स्थिति

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 29, 2020 11:11:49 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

– स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन

Corona: कोरोना के कारण भिड़ गए एसडीएम-बीएमओ...कलेक्टर तक पहुंचा मामला, जानें स्थिति

Corona: कोरोना के कारण भिड़ गए एसडीएम-बीएमओ…कलेक्टर तक पहुंचा मामला, जानें स्थिति

छिंदवाड़ा/ नोवेल कोरोना वायरस उन्मुलन के संदर्भ में शनिवार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहखेड़ में प्रशासन और चिकित्सा अमले की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। इस दौरान अन्यत्र क्षेत्रों से छिंदवाड़ा पहुंचने वाले लोगों की जांच को लेकर एसडीएम और बीएमओ के बीच बहसबाजी हो गई।
– कलेक्टर के पास पहुंची शिकायत

एसडीएम ने डॉक्टर समेत स्वास्थ्य कर्मियों को उचित कार्य नहीं करनेे का आरोप लगाया, तो वहीं बीएमओ ने अनावाश्यक मानसिक तनाव देने की बात कही। इधर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहखेड़ के कर्मचारियों ने एसडीएम, सीइओ जनपद पंचायत, तहसीलदार के अनुचित व्यवहार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया तथा कलेक्टर समेत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप मोजेस को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपा।
स्वास्थ्य कर्मचारियों का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारियों उनके साथ अनुचित व्यवहार किया है। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी है तथा चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं किया गया वे स्वास्थ्य सेवाएं बंद कर देंगे।
मैंने तकनीकी सलाह दी –


एसडीएम मजदूरों को एक साथ उपचार के लिए भेज रहे है, ऐसे में कोई संक्रमित आ गया तो वह सामान्य लोगों को भी प्रभावित कर सकता है। यदि कोई संदिग्ध सामने आता है तो मरीज की जांच उसके घर जाकर भी की जा सकती है। यह तकनीकी सलाह दी गई, जो कि एसडीएम को रास नहीं आई और वे अनुचित बरताव करने लगे। इससे सभी में आक्रोश व्याप्त है।

– डॉ. केएस बजाज, बीएमओ मोहखेड़

सीमित संसाधनों में जुटे है कर्मचारी –


कोरोना वायरस जैसे घातक बीमारी को खत्म करने के लिए जिले का स्वास्थ्य अमला सीमित संसाधनों में अपनी जान जोखिम में डालकर जुटा हुआ है, फिर भी प्रशासनिक अधिकारियों का अनुचित रवैया खेदजनक है। इसका विरोध किया जाएगा।

– धीरज सारवान, जिलाध्यक्ष मप्र स्वास्थ्य कर्मचारी संगठन

मामले की कराई जा रही जांच –


प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ की गई शिकायत की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
– राजेश बाथम, अपर कलेक्टर छिंदवाड़ा

शिकायत मिली है, जांच कराई जाएगी –

प्रशासनिक अधिकारियों के दुव्र्यवहार को लेकर शिकायत मिली है, जिसकी जांच कराई। विवाद को शांत कराने की कोशिश की जाएगी तथा दोनों पक्षों में समन्य स्थापित किया जाएगा।

– डॉ. प्रदीप मोजेस, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

वह जिले के बाहर से आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग के बारे में बीएमओ डॉ बजाज से बातचीत कर रहे थे। इस पर डॉ बजाज ने असहयोग किया ।उसके बाद उन्होंने जिला स्तर पर डॉक्टर बंसोड़ से बातचीत कर ली है। उनके द्वारा कही से भी अनुचित व्यवहार नहीं किया गया है।
सौसर एसडीएम ओमप्रकाश सनोडिया

ट्रेंडिंग वीडियो