script

Corona: लॉकडाउन में नेताओं का सहारा, किसी ने दिया वेंटिलेटर तो कोई रोज बांट रहा भोजन

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 06, 2020 04:59:13 pm

Submitted by:

prabha shankar

Corona: नकुलनाथ ने सांसद निधि से दिए 25 लाख, दो वेंटिलेटर जिला अस्पताल ने खरीदे, शहर साहित पूरे जिले में गरीबों को रोज भोजन

Corona: Leaders support in lockdown

Corona: Leaders support in lockdown

छिंदवाड़ा/ कोरोना के खिलाफ जंग में अब जनप्रतिनिध भी मैदान पर उतरकर जनता की मदद कर रहे हैं। जिले के सांसद नकुलनाथ ने अपनी सांसद निधि से जिला योजना समिति को 25 लाख रुपए दिए हैं। इस राशि को कोराना से बचाव के लिए आवश्यक व्यवस्था में खर्च करने के लिए दिया है। ध्यान रहे सांसद मद से जिला अस्पताल में दो वेेंटिलेटर भी खरीदे गए हैं जो मरीजों के लिए काम में लिए जा रहे हैं।
इस सम्बंध में सांसद ने पूर्व मुख्यमंत्री और छिंदवाड़ा विधायक कमलनाथ से लम्बी चर्चा भी की और जिले में कोरोना से बचाव के लिए जरूरतमंदों को आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए कांग्रेस नेताओं और विधायकों से भी चर्चा की। शहर सहित जिले में जरूरतमंदों को किराना और खाना भी बांटा जा रहा है। शहर में तो रोजाना झुग्गी बस्तियों में कांग्रेस कार्यकर्ता खाना बांट रहे हैं। यही काम विधानसभाओं में विधायकों के माध्यम से किया जा रहा है। इसकी मॉनिटरिंग भी की जा रही है। कमलनाथ के निज सचिव ने दो दिन पहले विधानसभा क्षेत्रों में जाकर वहां विधायकों के साथ बैठक कर जरूरत की व्यवस्थाओं पर चर्चा भी की है।
जिला प्रशासन एवं अन्य सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं से वे नियमित सम्पर्क बनाए हुए हैं। देश में आपदा की इस स्थिति में कोरोना को हराने के लिए दिन-रात जूझ रहे सभी चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, टेक्नीशियन व स्वास्थ्य कर्मियों सहित सभी सेवकों से साहस और त्याग की भी भी उन्होंने प्रशंसा की है।
हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया
कमलनाथ के निर्देश पर छिंदवाड़ा में एक हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया गया है। देश के किसी भी कोने में छिंदवाड़ा जिले का व्यक्ति या उसका परिवार इस लॉकडाउन में फंसा हो तो वे इस नम्बर पर फोन कर अपनी जानकारी दे सकता है। उसी जगह पर उसे रहने की और भोजन की पूरी व्यवस्था की जाएगी।
जिले की जनता का रखेंगे ध्यान
सांसद नकुलनाथ ने कहा कि जिले में आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उनके लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में किसी तरह की कमी नहीं होगी। इसी के लिए सांसद मद से राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि वे प्रशासन से भी निरंतर सम्पर्क बनाए हुए हैं। जिले का कोई भी व्यक्ति किसी चीज के लिए परेशान हो रहा है तो वह सीधे हेल्पलाइन नम्बर या फिर कांगे्रस कार्यकर्ता तक अपनी बात पहुंचा सकता है। उसकी तत्काल मदद की जाएगी।
शहर सहित जिले में जरूरतमंदों को किराना और खाना भी बांटा जा रहा है। शहर में तो रोजाना झुग्गी बस्तियों में कांग्रेस कार्यकर्ता खाना बांट रहे हैं। यही काम विधानसभाओं में विधायकों के माध्यम से किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो