निजी हॉस्पिटल की दहलीज पर पहुंचा कोरोना, जानें स्थिति

हर्रई से श्रमिक तो परासिया से 70 वर्षीय वृद्ध पॉजिटिव

By: Dinesh Sahu

Published: 27 Jul 2020, 03:55 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना संक्रमण के रविवार को भी दो प्रकरण सामने आए है। इसमें एक हर्रई के ग्राम गोंदी निवासी श्रमिक है, जो कि 23 जुलाई को तेलंगाना से लौटा था। वहीं दूसरे परासिया निवासी 70 वर्षीय वृद्ध है, जो कि छिंदवाड़ा के एक निजी हॉस्पिटल में उपचार करा रहे थे। रविवार को दोनों की सिम्स से आई पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद उन्हें जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। नवीन पॉजिटिव केस आने के बाद अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 117 हो गई है।

- दोनों मरीजों को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती


यह है मामला -


प्रकरण एक -


बीएमओ हर्रई डॉ. पीयूष शर्मा ने बताया कि श्रमिक 22 जुलाई को तेलंगाना से एक ट्रक में बैठकर छापारा तक आया तथा यहां से वह पैदल ग्राम गौरपानी पहुंचा, जिसके बाद वह अन्य साधनों से हर्रई आया था। रेड जोन से आने पर उसे शेल्टर होम में रखा गया था तथा कोविड लक्षण नहीं दिख रहे थे। लेकिन जांच में पॉजिटिव आने पर उसे एम्बुलेंस 108 से जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया है। मरीज के सम्पर्क में स्टाफ के तीन लोग आए थे, जिन्हें क्वॉरंटीन सेंटर भेजा गया है।

प्रकरण दो -


एसडीएम छिंदवाड़ा अतुल सिंह ने बताया कि परासिया निवासी वृद्ध को फीवर होने पर वे निजी हॉस्पिटल में उपचार करा रहे थे, उनकी सिम्स से रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं निजी हॉस्पिटल के जिस वार्ड में वे भर्ती थे, उसको सील कर दिया गया है तथा रात में ही हॉस्पिटल को सेनेटाइज किया गया है। साथ ही सम्पर्क में आए डॉक्टर-नर्सों को क्वॉरंटीन किया गया है तथा सात दिन के लिए ओपीडी-आइपीडी बंद रखने के निर्देश दिए गए है। बताया जाता है कि हॉस्पिटल में भर्ती अन्य मरीजों का उपचार जारी रहेगा। एसडीएम सिंह ने बताया कि मरीज की कॉंट्रेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है।

COVID-19
Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned