scriptCorona: नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से इस शहर ने ली राहत की सांस | Corona: relief after reports of nine people coming negative | Patrika News

Corona: नौ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने से इस शहर ने ली राहत की सांस

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 02, 2020 04:57:58 pm

Submitted by:

prabha shankar

Corona: जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज, आज आ सकती है तीन की रिपोर्ट

Corona: relief after reports of nine people coming negative

Corona: relief after reports of nine people coming negative

छिंदवाड़ा/ कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच राहत भरी खबर है कि कुकड़ा जगत, अमन कॉलोनी में मिले नौ संदिग्ध लोगों की ब्लड सेम्पल रिपोर्ट जबलपुर प्रयोगशाला की जांच में निगेटिव पाई गई है। बडक़ुही के तीन संदिग्ध मरीजों के ब्लड सेम्पल बुधवार को जिला अस्पताल में लिए गए और उन्हें जबलपुर प्रयोगशाला भेजा गया। इसकी जांच रिपोर्ट गुरुवार को आने की सम्भावना है।
एसडीएम अतुल सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अमन कॉलोनी में नौ लोग आए थे। प्रशासन को मिली सूचना के आधार पर उन्हें अस्पताल में लाया गया था। इनके ब्लड सेम्पल रिपोर्ट जबलपुर की जांच में निगेटिव पाई गई है। बडक़ुही के तीन संदिग्ध की रिपोर्ट भी गुरुवार को मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए हर व्यक्ति का घर पर रहना आवश्यक है। किसी के घर में कोई आया हो तो तत्काल कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दी सकती है। प्रशासन ऐसे संदिग्ध लोगों का तत्काल स्वास्थ्य परीक्षण कराएगा।

आइसोलेशन वार्ड में पहुंचा वेंटिलेटर
जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में बुधवार को सांसद की ओर से दिया गया वेंटिलेटर पहुंचा। इसे मिलाकर वार्ड में वेंटिलेटर की संख्या तीन हो गई है। इधर, आइसीसीयू वार्ड में भी दो वेंटिलेटर हैं। चिकित्सकों का कहना है कि जिला अस्पताल में अभी इस वायरस के संदिग्ध मरीज हैं, लेकिन वेंटिलेटर की जरूरत नहीं पड़ी है। फिर भी सम्भावित स्थिति के लिए इसे रिजर्व में रखा गया है।

मांगे एक हजार पीपीइ सूट और मास्क
जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना वायरस के सम्भावित मरीजों के इलाज के लिए आवश्यक सामानों की मांग राज्य शासन द्वारा निर्धारित मेडिकल एजेंसी से की। इस मांग पत्र में डॉक्टरों को चश्मा, एन-95 मास्क, पीपीइ सूट, एप्रिन, ग्लब्स और जूता कवर को शामिल किया गया है। ये सामग्री अभी अस्पताल में न होने से डॉक्टर इलाज में असहज महसूस कर रहे हैं। जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. सुशील दुबे का कहना है कि आइसोलेशन वार्ड के अंदर इलाज करने वाले चिकित्सकों के लिए एक हजार पीपीइ सूट और एन-95 मास्क की तत्काल जरूरत है। इसका मांगपत्र मेडिकल एजेंसी को भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो