Corona: अनुपस्थित कर्मचारियों पर सख्ती, कहा कोई कोताही बर्दाश्त नहीं

Corona: अधिकारी ने की कार्रवाई

By: prabha shankar

Published: 10 Apr 2020, 05:46 PM IST

छिंदवाड़ा/ कोरोना संक्रमणकाल में पंचायत से अनुपस्थित रहने पर परासिया विकासखण्ड की ग्राम पंचायत बीजकवाड़ा के सचिव सुखदयाल रामटेके को निलम्बित कर दिया गया है।
जिला पंचायत सीइओ गजेंद्र सिंह नागेश ने सभी ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायकों को पंचायत मुख्यालय में रहकर आवश्यक व्यवस्थाएं बनाए जाने तथा पंचायत में बाहर से आ रहे संदिग्ध चिह्नित व्यक्तियों की पहचान की जाकर उसकी सूचना वरिष्ठ कार्यालय को दिए जाने के लिए निर्देशित किया है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत परासिया से प्राप्त प्रतिवेदन के अनुसार ग्राम पंचायत बीजकवाड़ा के सचिव सुखदयाल रामटेके 18 मार्च से मुख्यालय से अनुपस्थित है। सचिव रामटेके द्वारा इतनी गम्भीर आपतिक स्थिति में मुख्यालय में निवास न करना, कार्य के प्रति घोर लापरवाही का द्योतक है। ग्राम पंचायत बीजकवाड़ा के सचिव सुखदयाल रामटेके को प्रथम दृष्टया दोषी मानकर तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।
निलम्बन अवधि में ग्राम पंचायत बीजकवाड़ा के सचिव सुखदयाल रामटेके का मुख्यालय जनपद पंचायत परासिया निर्धारित किया गया है। कार्य सुविधा की दृष्टि से ग्राम पंचायत बीजकवाड़ा का सचिवीय प्रभार जनपद पंचायत परासिया की ग्राम पंचायत चारगांव के सचिव रामप्रसाद सरेयाम को अतिरिक्त रूप से आगामी आदेश तक सौंपा गया है ।

विभागीय आदेश न मानने पर चालक निलम्बित
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तामिया में पदस्थ वाहन चालक लेखराम उइके को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप मोजेस ने विभागीय आदेश का पालन नहीं करने पर निलम्बित कर दिया है। इस सम्बंध में गुरुवार को आदेश जारी किया गया। सीएमएचओ डॉ. मोजेस ने बताया कि नोवेल कोरोना संक्रमण संदिग्ध एक मरीज को जांच के लिए तामिया से जिला अस्पताल छिंदवाड़ा पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन वाहन चालक ने पदीय दायित्वों का पालन नहीं किया। इसी वजह से उक्त कार्रवाई की गई है।

Show More
prabha shankar Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned