scriptकोरोना टेस्टिंग…70 वर्षीय महिला समेत 13 की रिपोर्ट नेगेटिव, जानें वजह | Corona testing reports 13, including 70-year-old woman, know why | Patrika News

कोरोना टेस्टिंग…70 वर्षीय महिला समेत 13 की रिपोर्ट नेगेटिव, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: May 23, 2020 01:36:29 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

6 लाख से अधिक को बांटी गई आयुष औषधि, आठ नए संदिग्धों के भेजे गए सेम्पल

SDOP Corona sampling done, health worsens

कोरोना का कहर : एसडीओपी की तबीयत बिगड़ी, कराई कोरोना सेम्पलिंग

छिंदवाड़ा/ कोरोना पॉजिटिव मृतक के सम्पर्क में आने वाली 70 वर्षीय वृद्ध महिला समेत 13 लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आइसीएमआर लैब जबलपुर ने शुक्रवार को 13 लोगों की रिपोर्ट सूची जारी की है, जो कि एक दिन पहले 21 मई 2020 को जांच के लिए भेजे गए थे। बता दें कि महिला को सांस लेने में तकलीफ समेत अन्य समस्या आ रही थी तथा पॉजिटिव मृतक के सम्पर्क में आने पर उन्हें क्वॉरंटीन सेंटर में रखा भी गया था।
हालांकि उस समय भेजे गए सेम्पल की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी, जिसके चलते उन्हें घर तामिया भेज दिया गया था। लेकिन अचानक तबीयत बिगडऩे पर उन्हें इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

आठ नवीन संदिग्धों के भेजे गए सेम्पल –


जिला अस्पताल में कार्यरत एक स्टाफ नर्स तथा सात प्रवासियों के सेम्पल जांच के लिए आइसीएमआर लैब जबलपुर भेजे गए है। सम्भावना है कि शनिवार शाम तक उक्त लोगों की रिपोर्ट आ सकती है।

– रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने विभाग सक्रिय


कोविड-19 से सुरक्षा के लिए आयुष विभाग द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की औषधि का वितरण किया जा रहा है। जिला आयुष अधिकारी डॉ. किशोर गाडबैल ने बताया कि 17 मार्च 2020 से शुरू हुए इस कार्यक्रम में अब तक 6 लाख 28 हजार 732 लोगों को आयुष विंग की आयुर्वेदिक, यूनानी तथा होम्योपैथिक दवा प्रदान की गई है। साथ ही 3549 लोगों को काढ़ा भी दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो