Corona: यह है कोरोना का महाराष्ट्र कनेक्शन, पाबंदी के बाद संक्रमण में गिरावट

आरटीपीसीआर रिपोर्ट में लगातार कम हो रहे मरीज

By: prabha shankar

Published: 10 May 2021, 12:03 PM IST

छिंदवाड़ा। महाराष्ट्र से आवागमन बंद होने के बाद कोरोना संक्रमण में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है तो वहीं महामारी के प्रति जागरुकता भी दिखाई दे रही है। रविवार को 37 नए संक्रमित मरीज आरटीपीसीआर रिपोर्ट में दर्ज हुए। जबकि एक मरीज की जिला अस्पताल में मौत होना प्रशासन ने स्वीकार किया। इलाज के दौरान 15 मरीज स्वस्थ बताए गए।
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार जांच रिपोर्ट में अब तक 5804 मरीज पॉजीटिव आए। इनमें से 5278 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 111 मरीजों की अधिकारिक रूप से मृत्यु हुई है। जिला अस्पताल में एक दिन पहले 392 मरीज के मुकाबले 23 ज्यादा 415 मरीजों का इलाज जारी रहा। टीकाकरण में 18 प्लस के आयु वर्ग में उत्साह दिखाई दे रहा है। अब तक 599 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इनमें 45 प्लस आयु वर्ग के मरीजों को जोड़ दिया जाए तो 1.65 लाख लोगों को पहला डोज और 47992 लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है।

जिला अस्पताल: कोरोना पॉजिटिव समेत 21 मृत
जिला अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव समेत संदिग्ध मरीजों की मौतें लगातार कम हो रहीं हैं। रविवार को 21 मरीजों की मौत हुई। परतला मोक्षधाम में 11, देवर्धा में आठ और कब्रस्तान में दो मृतकों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया गया।

बिना मास्क पहने घर से निकल रहे लोग
कोरोना कफ्र्यू में भी लोग बिना मास्क पहने घर से बाहर निकल रहे हैं। जबकि महामारी का खतरा हर समय बना हुआ है। रविवार को ऐसे 40 लोगों पर सौ रुपए प्रति के हिसाब से 4 हजार रुपए का का चालान करते हुए जुर्माना किया गया तथा मास्क पहनने की हिदायत दी। निगम कर्मचारियों ने बताया कि कोरोना महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। फिर भी कुछ लोग बिना मास्क के सडक़ पर घूमते नजर आ रहे हैं।
यह गम्भीर लापरवाही है। इसे देखते हुए निरंतर सडक़ और चौराहों पर जुर्माना किया जा रहा है। इस कार्रवाई में राजस्व अधिकारी साजिद खान, शेखर पटेल अमित सारवान, धर्मेंद्र माहोरे, दुर्गेश रघुवंशी, रमेश जाधव, निलेश भट्ट, दीपक सोनी, संदीप उइके, शहजाद कुरैशी, अखिलेश धुर्वे, राजेश वर्माख् अजय आदि उपस्थित रहे।

COVID-19
prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned