Corona Under Control: संक्रमित कम होने से पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी

शुक्र है...हाई पॉजिटिविटी वाले 15 जिलों से हटा छिंदवाड़ा जिले का नाम

By: prabha shankar

Published: 04 May 2021, 11:06 AM IST

छिंदवाड़ा। कोरोना संक्रमण की चेन टूटने के चलते प्रदेश के हाई पॉजिटिविटी वाले जिलों में से छिंदवाड़ा हट गया है। लगातार कर्फ्यू और नागपुर ट्रेन से आवागमन बंद होने के बाद जिले का पॉजिटिविटी रेट पांच प्रतिशत रह गया है। हालांकि पड़ोसी नरसिंहपुर और बैतूल जिले में संक्रमण दर 25 प्रतिशत से अधिक चल रही है।
पिछले दस दिन के स्वास्थ्य बुलेटिन देखा जाए तो छिंदवाड़ा में कोरोना संक्रमित की अधिकारिक संख्या 40 से 65 के बीच आ रही है। इससे प्रदेश के जिलों में सात दिनों के आधार पर छिंदवाड़ा की स्थिति में सुधार आया है।
यहां यह उल्लेखनीय है कि नागपुर ट्रेन की शुरुआत होने के कुछ दिन बाद से ही छिंदवाड़ा जिला कोरोना संक्रमितों की संख्या में आगे हो गया था। महाराष्ट्र से आवागमन होने से इससे जुड़े नगर और कस्बों में ज्यादातर पीडि़त लोगों के चलते पॉजीटिविटी रेट 20 प्रतिशत तक पहुंच गया था।
पूरे प्रदेश में छिंदवाड़ा का पॉजीटिविटी रेट घटने का असर यह होगा कि भविष्य में यह जिला जल्द ही कफ्र्यू मुक्त होगा। इससे सामान्य जनजीवन बहाल करने में सुविधा होगी। इस सरकारी रिकॉर्ड से आम आदमी को भी राहत मिलेगी।

होम आइसोलेट 226 कोविड मरीजों से लिया फालोअप
विगत 24 घंटे में जिला कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर द्वारा होम आइसोलेटेड 226 मरीजों से बात कर फॉलोअप लिया गया। साथ ही हेल्पलाइन 1075 पर प्राप्त 56 प्रकरणों का भी निराकरण किया गया।

इ-संजीवनी ओपीडी का 27 मरीजों ने उठाया लाभ
इ-संजीवनी ओपीडी की सुविधा ऑनलाइन मिल रही है। सोमवार को शाम छह बजे तक 27 मरीजों को इ-संजीवनी ओपीडी के माध्यम से चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए सम्बंधित हितग्राही को इ-संजीवनी ओपीडीडॉटइन वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

prabha shankar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned