scriptCorona update: जिले के लिए यह तो राहत की बात है… | Corona update: It is a relief for the districtc | Patrika News

Corona update: जिले के लिए यह तो राहत की बात है…

locationछिंदवाड़ाPublished: May 13, 2021 11:05:12 am

Submitted by:

prabha shankar

जिला अस्पताल में 356 मरीजों का इलाज, टीकाकरण भी कराया, 36 नए संक्रमित और 45 मरीज स्वस्थ

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा। बुधवार रात्रि 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 45 नए व्यक्ति स्वस्थ हुए और 36 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई। किसी व्यक्ति की मृत्यु का प्रकरण सामने नहीं आया।
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार अब तक टेस्ट रिपोर्ट में 5913 सेम्पल पॉजिटिव पाए गए और संक्रमण से मुक्त होकर 5444
व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अभी तक कोरोना संक्रमण से कुल 113 व्यक्तियों की मृत्यु दर्ज की गई है।
वर्तमान में जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमित 356 व्यक्तियों को भर्ती कर उनका समुचित उपचार किया जा रहा है। इधर,18 से 44 वर्ष तथा 45 से 59 वर्ष के व्यक्तियों और 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को 2 लाख 14 हजार 777 प्रथम और द्वितीय डोज लगवाई जा चुकी है।
अस्पताल से आए 18 मृतकों का अंतिम संस्कार
जिला अस्पताल में कोरोना संदिग्धों की मौत का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। अलग-अलग वार्ड के कुल 18 मरीजोंं ने दम तोड़ दिया। इनका अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकाल के तहत परतला मोक्षधाम में 12 और देवर्धा में 6 की संख्या में किया गया।
सीएमएचओ ने किया अमरवाड़ा और हर्रई का निरीक्षण:
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बुधवार को निर्माणाधीन 20 बिस्तरीय सेंट्रलाइज ऑक्सीजन सहित कोविड केयर सेंटर हर्रई और 80 बिस्तरीय सेंट्रलाइज ऑक्सीजन सहित कोविड केयर सेंटर अमरवाड़ा का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान जिला मीडिया अधिकारी डॉ. प्रमोद वासनिक उपस्थित थे। कोविड केयर सेंटर में कोरोना के इलाज में उपयोगी दवाइयों, भोजन व्यवस्था, ऑक्सीजन की उपलब्धता तथा चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ, वार्डबॉय एवं सफाईकर्मी की ड्यूटी व्यवस्था निर्धारित करने के निर्देश बीएमओ को दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो