scriptकोरोना वैक्सीन ने इन घटनाओं का कराया स्मरण, जानें वजह | Corona vaccine recalled these incidents, know the reason | Patrika News

कोरोना वैक्सीन ने इन घटनाओं का कराया स्मरण, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 17, 2021 01:04:13 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

– जिले में हुई पहली बार सामने आए थे ऐसे मामले

कोरोना वैक्सीन ने इन घटनाओं का कराया स्मरण, जानें वजह

कोरोना वैक्सीन ने इन घटनाओं का कराया स्मरण, जानें वजह

छिंदवाड़ा / किसनलाल जिले का पहला कोरोना संक्रमित नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण ने जिले में 2 अप्रैल 2020 को दस्तक दी थी। ग्राम केवलारी निवासी किशनलाल इवनाती (36)की रिपोर्ट आइसीएमआर लैब जबलपुर से पॉजिटिव बताई गई थी। जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की थी तथा छिंदवाड़ा के गुलाबरा और तारा कॉलोनी को सील किया गया था।

पहली मौतसफाई कर्मियों द्वारा अंतिम संस्कार करते हुए

जिले में कोरोना से पहली मौत 4 अप्रैल 2020 को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किसनलाल की ही दर्ज की गई, जिसका अंतिम संस्कार नगर निगम के जोनल प्रभारी रामवृक्ष यादव, सफाई कर्मी आशीष गोदरे, अनिल लौट द्वारा किया गया था।

पहले स्वस्थ हुए संक्रमित

कोविड-19 से संक्रमित पहले दम्पती शिलता और जीतेंद्र ने बीस दिन बाद नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण को हराया था तथा स्वस्थ होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उत्साह की तरह आयोजन कर विदाई दी थी।

इन्होंने खोया अपनों को

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जिले में पहली मौत किसनलाल की हुई थी। मृतक के पिता रमेश इवनाती ने दुख जताया हुए कहा था कि बेटे के जाने का बहुत गम हैं।

डॉक्टर जिन्होंने पहले मरीज का किया उपचार

टीबी चेस्ट विभाग प्रमुख डॉ. भूपेंद्र जैन के नेतृत्व में दो डॉक्टरों की टीम ने जिले के पहले कोरोना मरीज का उपचार किया था तथा कई प्रयासों के बावजूद मरीज की जान नहीं बच पाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो